बेगूसराय खोदावंदपुर मे सुधा डेयरी से जुड़ी ग्रामीण विक्रेता संघ ने की बैठक

खोदावंदपुर मे सुधा डेयरी से जुड़ी ग्रामीण विक्रेता संघ ने की बैठक

खोदावंदपुर बेगूसराय बरौनी सुधा डेयरी से जुड़ी ग्रामीण विक्रेता संघ खोदावंदपुर की बैठक सागर पंचायत के नारायणपुर गांव में दिलीप चौरसिया की अध्यक्षता में आयोजित की गई. जिसमें सुधा डेयरी के ग्रामीण खुदरा विक्रेताओं ने बरौनी डेयरी के प्रबंधन एवं डीलरों पर खुदरा विक्रेताओं के साथ सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाया है. खुदरा विक्रेताओं ने कहा कि वेलोग सालोभर बरौनी डेयरी द्वारा उत्पादित दूध, दही, मिठाई,धी, पनीर आदि समानों की विक्री करते हैं.

परंतु पर्व त्योहार व शादी विवाह के मौके पर जब उत्पादों की मांग ज्यादा होती है. तो मांग के अनुरूप सामग्रियों की आपूर्ति डेयरी द्वारा फुटकर दुकानदारों को नहीं किया जाता है. जिसके चलते उपभोक्ताओं के आक्रोश को झेलना पड़ता है. साथ ही दुकान की साख पर भी कुप्रभाव पड़ता है. फुटकर दुकानदारों की विश्वसनीयता खतरे में पड़ जाती है. इस परिस्थिति में यदि डेयरी प्रबंधन एवं डीलरों सजग नहीं होगी, मांग के अनुरूप सामग्रियों की आपूर्ति नहीं करेगी तो ग्रामीण विक्रेता संघ आम हड़ताल कर देगें.

डेयरी द्वारा उत्पादित सामग्रियों की विक्री नहीं करेगें. बैठक में सुधा ग्रामीण विक्रेता संघ खोदावंदपुर का गठन किया गया. जिसमें सर्वसम्मति से विनय कुमार को अध्यक्ष, दिनेश कुमार राय को सचिव, रवीन्द्र कुमार को कोषाध्यक्ष बनाया गया. इसके अलावे 11 सदस्यीय कार्यकारिणी समिति का भी गठन किया गया. जिसमें विजय कुमार, भूषण कुमार, संजय कुमार,राजेश कुमार चौरसिया, ओमप्रकाश, गंगा प्रसाद सहित
अनेक रिटेल मौजूद थे.

You cannot copy content of this page