कश्मीर के हंदवाड़ा में शहादत देने बाले बेगूसराय के लाल शहीद पिंटू को मिला कीर्ति चक्र सम्मान

Pintu Singh

न्यूज डेस्क , बेगूसराय : बेगूसराय के लाल व सीआरपीएफ के इंस्पेक्टर शहीद पिंटू को 72 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर कीर्ति चक्र सम्मान प्रदान किया गया है। इस कड़ी में सीआरपीएफ के द्वारा 73 वीर को पदक देने का घोषणा किया गया है। बताते चलें कि साल 2019 में बेगूसराय के बखरी प्रखण्ड के ध्यान चक्की गाँव के लाल इंस्पेक्टर पिंटू दुश्मनों से लोहा लेते हुए मातृभूमि के लिए शहादत दी थी।

आतंकियों से लोहा लेते हुए बेगूसराय के जांबाज बेटे शहीद पिंटू कुमार सिंह ने पराक्रम का परिचय देते हुए आतंकियों को खदेड़ दिया था,लेकिन बुजदिल आतंकियों ने उनपर पीछे से वार कर दिया,जिसमें इंस्पेक्टर शहीद हो गए। उन्हें कीर्ति चक्र से सम्मानित किया गया। साल 2019 के मार्च महीने में जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच बड़ी मुठभेड़ में सीआरपीएफ के अफसर समेत 5 जवान शहीद हो गए थे।

जबकि चार जख्मी हो गए थे। इस मुठभेड़ से पहले ही सुरक्षाबलों ने हंदवाड़ा में दो आतंकियों को ढेर कर दिया था। वहीं, आतंकियों के साथ मुठभेड़ में बिहार के बेगूसराय के सीआरपीएफ जवान पिंटू सिंह भी शहीद हुए थे ।

बेगूसराय के सांसद सह केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ट्वीट कर शहीद पिंटू को कीर्तिचक्र सम्मान मिलने को गौरव का क्षण बताते हुए नमन किया है ।

You cannot copy content of this page