बेगूसराय में नायक सिनेमा के तर्ज पर ग्यारह वर्षीय छात्रा अंजलि बनी बलिया थानाध्यक्ष

Balia Thana

न्यूज डेस्क , बेगूसराय : बेगूसराय में गणतंत्र दिवस के दिन बलिया थाना में गयारह वर्षीय छात्रा ने थानाध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाली । बताते चलें कि अंजली जुडो कराटे में महारथ हासिल की हुई है। वह बेगूसराय के बलिया नगर के छोटी बलिया ऊपरटोला निवासी मनोज कुमार स्वर्णकार की पुत्री है। वह बेगूसराय के बलिया में बलिया विवेकानंद पब्लिक स्कूल के नवम वर्ग की छात्रा है।

मंगलवार को 72वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर बलिया थाना पर थानाध्यक्ष सह प्रशिक्षु आईपीएस अवधेश दीक्षित ने छात्रा अंजलि को साथ कर झंडोत्तोलन किया। उक्त समारोह में मौजूद एसडीओ डॉ उत्तम कुमार,डीएसपी कुमार वीर धीरेंद्र ,बीडीओ बिकास कुमार,सीओ अमृतराज बंधु,नगर कार्यपालक पदाधिकारी ,प्रमुख कुंदन यादव सभी अधिकारी,जनप्रतिनिधि एवम सैकड़ो गणमान्य लोगों के बीच एएसपी सह बलिया थानाध्यक्ष अवधेश सरोज ने अंजलि को एक दिन के लिए थानाध्यक्ष बनाने की घोषणा किया । जिसके के बाद अंजली को एक दिन के लिए थाना का प्रभार भी दिया।

पहले मामले में जाम का मिला आवेदन , अंजली ने वरीय अधिकारी किया अग्रसारित गणतंत्र दिवस के दिन एक दिवसीय प्रभार मिलने के बाद थानाध्यक्ष अंजली को थानाध्यक्ष की कुर्सी पर बैठाया गया। महिला पुलिस अधिकारी को उसके सहयोग के लिए दिया गया।साथ ही सभी कार्यो से अवगत कराया गया है। एएसपी अवधेश दीक्षित ने कहा कि अंजलि अपने वर्ग में पढ़ाई में भी उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रही है।

साल 2014 में ताईक्वांडो की ट्रेनिग पाकर अंजली ताईक्वांडो कराटे में अनगिनत उपलब्धि हासिल कर कीर्तिमान स्थापित किया, अंजलि के पिता मनोज स्वर्णकार भी कराटे प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाते है। बलिया प्रखंड परिसर में अंजलि को प्रतिदिन कराटे का प्रदर्शन करते एवम छोटे छोटे बच्चों को सिखाते देख उसमे कुछ करने व आगे बढ़ने की ललक को देखकर इसको इतनी बड़ी जिम्मेदारी थानाध्यक्ष का दिया गया।थानाध्यक्ष बनाने के साथ ही एएसपी ने कहा हमारी शिकायत व पुलिस की भी कोई शिकायत हो तो आवेदन दे सकते है उसपर भी करवाई होगी।

नायक फिल्म में जिस तरह अनिल कपूर को एक दिन का सीएम बनाया गया एवम वह बेहतर कार्य कर दिखाया इसी को देखते हुए भी ऐसा कर रहे है।ताकि आमलोगों को कुछ फायदा मिल जाए।उपस्थित लोगों ने इस कार्य के लिए एएसपी की काफी सराहना कर रहे है।अंजलि ने बताया हमे भी देश के लिए कुछ बेहतर करने की तम्मन्ना है।जिसमे आज जो मौका दिया गया वह हमारे जीवन के लिए बरदान साबित होगा।सभी कार्य के साथ गश्ती के लिए भी निकलेगी।पहला आवेदन भगतपुर के विकास पासवान ने दिया है।जिसमे हाइस्कूल के पास लगने वाले जाम से मुक्ति के लिए कार्य करने की बात कही।इस आवेदन को अधिकारी को अग्रसारित किया।

You may have missed

You cannot copy content of this page