Begusarai News

बेगूसराय में राशन लाभुको ने डीलर के खिलाफ खोला मोर्चा, SC-ST के तहत फसाने की दी जा रही धमकी…

Begusarai News : बेगूसराय के नावकोठी प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत पहसारा पंचायत पश्चिम से जन वितरण प्रणाली के दुकानदार द्वारा लाभुकों को राशन न देने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। जन वितरण प्रणाली के दुकानदार सुरेश राम जिनके अंदर वार्ड संख्या 1,2 और 3 के लाभुको को राशन देने की जिम्मेवारी है।

लाभुक उर्मिला देवी ने जन वितरण प्रणाली के दुकानदार सुरेश राम पर आरोप लगाते हुए बताया कि ऑनलाइन के बाद भी अनाज नहीं देते हैं। एक माह का अनाज दूसरे माह और दूसरे महीने का तीसरे महीने में देने का आरोप लगाया।वही ऑनलाइन करवाने के लिए भी बार-बार लाभुकों को बुलाकर परेशान किया जाता है। वही राशन लाभुको के नियत संख्या से कम राशन दिया जाता है।

लाभुकों के द्वारा राशन की मांग करने पर एससी एसटी के तहत मामला दर्ज करवाने की धमकी भी दी जाती है।वही दो से तीन किलो राशन कम तौलने का भी आरोप लगाया।वार्ड संख्या 1,2 और 3 के लाभुको ने राशन दुकानदार से तंग आकर राशन दुकानदार सुरेश राम के खिलाफ प्रखंड प्रमुख अनीता देवी के आवास पर पहुंचकर विरोध प्रदर्शन किया।इस दौरान सभी लाभुक प्रशासन से अविलंब डीलर सुरेश राम की अनुज्ञप्ति रद्द कर दूसरे डीलर बहाल करने की मांग कर रहे थे।

वहीं इसकी जांच करने की भी मांग की गई।जानकारी होते ही मुखिया प्रतिनिधि रामनाथ सिंह उर्फ बुडुल,सरपंच प्रतिनिधि रामाशीष सिंह उर्फ गुरुजी,भाजपा पंचायत अध्यक्ष इंद्रजीत सिंह,उप मुखिया द्रौपदी देवी,समिति सदस्य अनीता देवी,वार्ड नंबर 2 के पंच ममता देवी आदि पहुंचकर समझा बूझाकर मामला को शांत करवाया।

राशन लाभुकों ने प्रखंड प्रमुख अनीता देवी,प्रखंड विकास पदाधिकारी चिरंजीव पांडेय को आवेदन देकर राशन विक्रेता सुरेश राम पर अविलंब कार्रवाई करने की मांग की।इस दौरान गुंजा देवी,बीना देवी, कुसमा देवी,उर्मिला देवी, बुधो देवी,गौरी देवी,सोनी देवी,ललिता देवी,ममता देवी,रेखा देवी,बंगाली पंडित,राम बहादुर तांती,बिनो साह, रामनंदन पंडित,मुनीलाल साह,मो महमूद,मो अब्दुल हमीद,डब्लू कुमार,पप्पू साह,राम बदन साह,राम प्रताप महतो सहित अन्य राशन लाभार्थी मौजूद थे।

Govind Kumar

गोविन्द कुमार thebegusarai.in वेबसाइट में मार्च 2019 से कार्यरत हैं। लगभग 5 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रहे हैं। बिहार के बेगूसराय जिले के रहने वाले हैं। इन्होंने LNMU से स्नाकोत्तर की डिग्री प्राप्त प्राप्त की है। वही Nalanda open University से Mjmc की डिग्री प्राप्त की है ।अपने करियर में लगभग सभी विषयों (राजनीति, क्राइम, शिक्षा,आदि) पर लेखन का अनुभव रखते हैं। thebegusarai.in पर सबसे पहले और सबसे सटीक खबरें प्रकाशित हों और सही तथ्यों के साथ पाठकों तक पहुंचें, इसी उद्देश्य के साथ सतत लेखन जारी है।

Related Articles

Back to top button