बेगूसराय में बिजली व्यवस्था चरमराई , जल्द से जल्द बिजली सप्लाई दुरुस्त करें विभाग : एबीवीपी

Begusarai Chunav

न्यूज डेस्क : जिले में बिजली की लचर व्यवस्था के खिलाफ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद बेगूसराय इकाई के कार्यकर्ताओं ने मोर्चा खोल दिया है । छात्र संगठन ने जिले में नित प्रतिदिन बिजली वितरण में हो रहे कटौती के खिलाफ बेगूसराय कार्यपालक अभियंता को मांगपत्र सौंपा । उक्त प्रतिनिधिमंडल की नेतृत्व कर रहे पूर्व राष्ट्रीय कार्यकारणी सदस्य अजीत चौधरी ने कहा कि एबीवीपी ने पहले भी बिजली के लिए आंदोलन किया था । जिसका परिणाम है कि बेगूसराय में 24 घन्टा में 18-20 घण्टे बिजली मिलना शुरू हुआ । लेकिन विगत कुछ दिनों से बेगूसराय में बिजली वितरण प्रणाली एकदम से चरमराई हुई है।

अभी बिजली 8-10 घन्टा भी बड़ी मुश्किल से मिल रही है। हिंदुओ का सबसे बड़ा पर्व नवरात्रि आज से शुरू हुआ जिसमें हर घरों में पूजा पाठ होता है। अधिसंख्य हिंदू लोग फलाहारी पर रहते हैं। ऐसे में बिजली की कटौती उनकी परेशानी बढ़ा देगी । एबीवीपी मांग करती है कि जल्द से जल्द बिजली वितरण व्यवस्था को दुरुस्त किया जाय । कम से कम 20-22 घण्टे बिजली मिले । जल्द से जल्द बिजली विभाग संज्ञान नहीं लेता है तो एबीवीपी आंदोलन हेतु बाध्य होगी । मौके पर उपस्थित प्रदेश कार्यकारणी सदस्य सोनू सरकार व नगर मंत्री पुरषोतम कुमार ने कहा कि बिजली कब आती है कब चली जाती इसका कोई नियत समय नही है।

बिजली समुचित ढंग से नही मिलने के कारण छात्र छात्राओं के पठन पाठन पर भी असर पड़ रहा है। छात्र छात्राओं को ऑनलाइन क्लास करने में दिक्कत हो रही है। कोरोना काल से अधिकतर विद्यार्थी ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे हैं। यदि समय पर बिजली न मिली तो विद्यार्थी पढ़ाई से वंचित रह जाएगा। जीडी कॉलेज के निवर्तमान अध्यक्ष आदित्य कुमार व नगर सह मंत्री अंशु कुमार ने कहा कि सभी फीडरों में बिजली वितरण एक समान होना चाहिए ,साथ ही साथ उन्होंने कहा कि बेगूसराय बिजली विभाग द्वारा सहायता हेतु एक नंबर जारी हो जिसपर फोन भी लगे । बिजली विभाग के कर्मचारी आये हुए फोन को रिसीव भी करें ताकि आम जन मानस के समस्या का समाधान भी हो। मौके पर नितिन ,नीतीश ,विवेक ,अमन मौजूद थे।

You cannot copy content of this page