बेगूसराय में बाइक चेकिंग के दौरान पुलिस ने बाइक सवार महिला को खींचा, महिला सड़क पर गिरी

Begusarai Police

न्यूज डेस्क , बेगूसराय : जहां बिहार पुलिस के आलाधिकारी और सूबे के मुखिया नीतीश कुमार प्रदेश में पब्लिक फ्रेंडली पुलिस होने का दावा करते हैं । वहीं बेगूसराय में पुलिस के द्वारा बाइक चेकिंग के नाम पर एक ऐसा कारनामा सामने आया कि बाइक सवार महिला बाइक से सड़क पर नीचे आ गिरी । इस क्रम में उक्त महिला को गम्भीर चोटें भी आई । इलाज के बाद इस घटना में पीड़ित महिला ने जो कुछ बताया वह सुनकर आपकी भी रूह कांप उठेगी। कि आखिरकार पुलिस ऐसा कैसे कर सकती है ?

मंगलवार दोपहर मुफसिल थाना क्षेत्र के बेगूसराय रोसरा मुख्य मार्ग SH 55 पर मोहनपुर झाईझ पुल के आसपास बाइक चेकिंग के दौरान मुफस्सिल थाना की पुलिस ने एक महिला को बाइक से खींच लिया जिससे वह महिला बाइक से गिर गई और घायल हो गई। इसके बाद भी पुलिस उस महिला को अस्पताल ले जाना उचित नहीं समझी , जब स्थानीय लोगों ने जल्दी इलाज के लिए ले जाने का दबाव बनाने लगे । तो उक्त चेकिंग में शामिल पुलिस उसे आनन-फानन में मंझौल के एक निजी अस्पताल में पहुंचाया और परिजन के आने से पहले ही चलते बनी।

पीड़िता के अनुसार वह बेगूसराय से खानजहांपुर अपने घर जा रही थी इसी दौरान मोहनपुर के नजदीक बाइक चेकिंग के दौरान पुलिस ने गाड़ी को हाथ दिया गाड़ी चालक ने जैसे ही गाड़ी धीरे किया, पुलिस ने पीछे बैठी महिला को खिंचने की कोशिश किया और डंडा भी चलाया । जिससे महिला और बाइक चालक को चोट आई और महिला वही गिर गई, घायल हो गई । महिला के सर में गम्भीर चोट भी आई और वह लहूलुहान हो गयी। उक्त महिला की पहचान चेरियाबरियारपुर प्रखंड के खंजहापुर पंचायत अन्यर्गत वार्ड 16 की निवासी कंचन कुमारी के रूप में हुई है।

हालांकि इस पूरे मामले में यह बात सामने आई है कि जब पुलिस बाइक चेकिंग करती है तो कुछ बाइक सवार बिना रुके ही बाइक खींच देते हैं। बाइक सवार व्यक्ति को भी पुलिस को चेकिंग में सहयोग करना चाहिए । वहीं इस मामले में मुफसिल पुलिस की राय जानने की कोशिश की गई परंतु समाचार प्रेषण तक सम्पर्क नहीं हो पाया ।

You cannot copy content of this page