पुलिस प्रशासन पर चिमनी संचालकों को वेबजह परेशान करने का आरोप

Chimney

न्यूज डेस्क , बेगूसराय : बेगूसराय के नावकोठी प्रखण्ड क्षेत्र के बीते दिन दो ट्रेक्टर को मिट्टी कटाई के मामले में नावकोठी पुलिस द्वारा पकड़ा गया । लेकिन बुधवार माइनिंग डायरेक्टर गोपाल साह ने कहा कि चिमनी मालिक के द्वारा मिट्टी के द्वारा 1.5 मीटर मिट्टी काटी जानी है। वही उन्होंने कहा कि चिमनी मालिक अगर चाहे तो बोर्ड लगा के मिट्टी की कटायी की जाएगी।

वही मौके पर मौजूद चिमिनी मालिको ने कहा कि थाना प्रभारी के चेकिंग के दौरान चिमनी मालिक के पास सारे कागजात तथा खनन परमिट रहने के बाद भी जहां से मिट्टी कटेगी उस स्वामित्व के सहमति पत्र रहने के बावजूद भी पुलिस की गश्ती गाड़ी के द्वारा चिमनी मालिकों को परेशान किया जाता है, और गाड़ी को पकड़कर थाने में जबरन लाया जाता है। थानाध्यक्ष के के द्वारा वैध कागज जांच की भी मान्यता नहीं दी जाती है। जबकि चीमनी वाले भट्ठे को परमिट के अनुसार 1.5 मीटर तक मिट्टी काटने की बात की बात कही। मौके पर जिला अध्यक्ष अरविंद कुमार सिंह ने कहा कि चिमनी मालिकों के पास अगर वैद्य पेपर है तो उन्हें तंग ना किया जाए। उन्होंने कहा कि हमें थाना प्रभारी के द्वारा आश्वासन मिला है कि वैध कागजात वाले को तंग नहीं किया जाएगा।

वही ईट निर्माता संघ के सचिव बबलू कुमार ने कहा है कि प्रशिक्षु थाना अध्यक्ष अभी नये हैं जिनके जानकारी अभाव के कारण हमलोग को परेशानी का सामना करना पड़ा। उन्होंने कहा है कि माइनिंग डायरेक्टर के द्वारा सारा कागजात प्रशिक्षु डीएसपी को दिखा दिया गया है जिससे वह संतुष्ट हो गए हैं। मौके पर बिहार ईट निर्माता संगठन अध्यक्ष मुरारी कुमार वर्मा, चिमनी मालिक प्रभंजन कुमार ,बम बम सिंह, ललित कुमार ,जनार्दन महतो,सुधीर कुमार सिंह, राज कपूर , संदीप कुमार, कृष्ण मुरारी, आदि मौजूद थे।

You may have missed

You cannot copy content of this page