बेगूसराय के 55 एकड़ जमीन पर पेप्सी लगायेगी अपना प्लांट, क्षेत्र के लोगों को मिलेगा रोजगार

Pepsi Bottling Unit Begusarai

डेस्क : बेगूसराय के सांसद सह केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह से बिहार सरकार में उद्योग मंत्री शहनवाज हुसैन के नजदीकी के कारण बेगूसराय में 500 करोड़ ₹ के निवेश से पेप्सी प्लांट यूनिट लगाए जाने की बात सामने आई है। मंत्री श्री सिंह से उद्योग मंत्री का विशेष प्रेम है। इसीलिए उन्होंने यह यूनिट अपने क्षेत्र में ना लगवाकर बेगूसराय के क्षेत्र में लगाने का फैसला लिया । बिहार के बेगूसराय में 500 करोड़ का निवेश किया जा रहा है। उक्त बातें बिहार के उद्योग मंत्री शहनवाज हुसैन ने कही ।

बताते चलें कि हाल ही में यह खबर द बेगूसराय में प्रमुखता से प्रकाशित किया था कि बेगूसराय के बीहट नगर परिषद क्षेत्र में पेप्सी कोला की कम्पनी 55 एकड़ जमीन में अपना प्लांट यूनिट लगाएगी। उक्त खबर पर कुछ पाठकों की टिप्पणी भी आई थी कि फेक न्यूज है , परन्तु द बेगूसराय हमेशा के हर खबर प्रति संवेदनशीलता से अपनी रिपोर्टिंग करती है। इस खबर पर मंत्री शहनवाज हुसैन ने खुद मुहर लगाई है । इस सम्बंध में उद्योग मंत्री शहनवाज हुसैन ने कहा कि इससे क्षेत्र में रोजगार का सृजन होगा । प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष तौर पर करीब दो हजार लोगों को रोजगार मिलेगा । मंत्री शहनवाज हुसैन ने यह भी कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री का ध्येय है कि राज्य में कृषि आधारित उद्योग भी लगे ।

इसको लेकर राज्य में चावल मक्का पर आधारित उद्योग की भी स्थापना की जाएगी । उन्होंने कहा कि कंपनी अभी तक बिहार को अपना उपभोक्ता तो बनाती आ रही है। लेकिन निवेश नहीं कर रही है। अब यह परंपरा टूटेगी और कम्पनी बिहार में निवेश भी करेगी । मेरा प्रयास अब एक हजार करोड़ का निवेश कराने को लेकर जारी है। ताकि विपक्ष भी हमारी प्रशंसा कर सके । विधान परिषद में विपक्ष ने वादा किया है कि एक हजार करोड़ का निवेश आने पर वह उद्योग मंत्री की प्रशंसा करेंगे । वहीं इस घोषणा के बाद बेगूसराय के सांसद सह केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के बिहार सरकार के उद्योग मंत्री शहनवाज हुसैन को धन्यवाद ज्ञापित किया है।

You cannot copy content of this page