बेगूसराय में कोरोना को रोकने के लिये पंचायतों में होगी रैंडम टेस्टिंग

Village Corona Rapid Testing

न्यूज डेस्क : जिले में बढ़ते कोरोनावायरस को रोकने के लिए जिला अधिकारी अरविंद कुमार वर्मा ने सभी BDO और प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों को पंचायतों में रेंडम टेस्टिंग का निर्देश जारी किया। उन्होंने कहा कि दूसरे राज्यों से आने वाले के संबंध में स्थानीय आशा कर्मी व जनप्रतिनिधियों के माध्यम से जानकारी जुटाकर इन सभी लोगों का टेस्टिंग कराया जाए। उन्होंने आम लोगों से कोरोनावायरस संक्रमण से बचाव के लिए जांच की सुविधा में जागरूकता के लिए माइकिंग कराने का भी निर्देश अधिकारियों को दिया है।

जिलाधिकारी ने सभी पंचायतों प्रमुख बाजारों नगर निकायों आदि में अगले कुछ दिनों तक जागरूकता वाहन चलाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि लोगों में जागरूकता लाने की भी आवश्यकता है ताकि लोगों को पता चले कि सभी पीएचसी में कोविड टेस्टिंग की सुविधा है । जिससे लोग ऐसे केंद्रों पर जाकर अपना टेस्ट करवा सकें। उन्होंने कहा कि प्रखंड स्तर कोविड टेस्ट केंद्र के संबंध में जानकारी नहीं होने के कारण कई लोग बेगूसराय सदर अस्पताल टेस्ट के लिए पहुंच जाते हैं। जिससे उन लोगों को अनावश्यक परेशानियों का सामना करना पड़ता है। उन्होंने प्रभावित व्यक्तियों को यथा संभव चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराने को कहा साथ ही उन्होंने मरीज को रेफर करने की स्थिति में रेफर किए जाने वाले संस्थानों से पहले ही कोऑर्डिनेट कर मरीज को इमरजेंसी में भी अविलंब ट्रीटमेंट मुहैया करवाने की सलाह दी। उन्होंने बताया कि कई बार ऐसी सूचना प्राप्त होती है कि ससमय मरीज को ट्रीटमेंट नहीं मिलने के कारण मरीज खतरे में आ जाते हैं। उन्होंने सभी पीएचसी प्रभारियों को निर्देश दिया है कि वह अपने अपने क्षेत्रों में निजी चिकित्सकों के माध्यम से को भी संदिग्ध व्यक्ति की ऑक्सीजन लेवल पता करने को कहे ।

सभी मरीजों की अधिकारी लेंगे फीडबैक डीएम ने प्रखंड वार कोरोनावायरस की समीक्षा के दौरान सभी पीएचसी प्रभारियों को कहा कि प्रभावितों से प्रतिदिन फोन पर उनके स्वास्थ्य संबंधी फीडबैक प्राप्त किया जाय । साथ-साथ उन्हें ससमय जरूरी दवाइयां मुहैया कराने को भी कहा है उन्होंने वीडियो को संबंधित एवं ओआईसी के साथ समन्वय बनाते हुए ट्रेसलैस व्यक्तियों को ट्रैक करने में सहयोग करने का निर्देश दिया ।

You may have missed

You cannot copy content of this page