डरें नहीं! अब RT-PCR रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर अस्पताल में भर्ती होना जरूरी नहीं- जानें मेदांता के डॉक्टर की सलाह

medanta hospital Dr Trehan

डेस्क : इस वक्त देश में भयावह स्थिति बनी हुई है, हर तरफ लाशों से घिरे श्मशान घाट नजर आ रहे हैं। ऐसे में चिकित्सा संसाधनों में भी काफी कमी आ गई है। अस्पताल के डॉक्टर किसी भी प्रकार से जवाब देने में असमर्थ हैं। उनकी तरफ से पूरा आश्वासन दिया जाता है कि मरीज ठीक हो जाएगा, लेकिन कुछ देर बाद परिजनों को यह खबर लगती है कि उनके परिवार का सदस्य अब उनके बीच नहीं रहा।

इसी बीच अब देश की संस्थाएं ऑक्सीजन बनाने में जुट गई है। कई राज्य के मुख्यमंत्रियों के द्वारा इजाजत मिल गई है और वह ऑक्सीजन सप्लाई में किसी भी प्रकार की देरी नहीं कर रहे हैं। इस खौफनाक मंजर के बीच मेदांता हॉस्पिटल के प्रमुख डॉक्टर नरेश त्रेहान ने लोगों को जागरूक करने के लिए और अहम बातें समझाने के लिए संदेश जारी किया है, जिसमें उन्होंने साफ कहा है कि अगर किसी भी व्यक्ति की कोरोना वायरस अपनी जकड़ में ले लेता है तो उसको परेशान होने की जरूरत नहीं है।

उसको शांत मन से काम लेना चाहिए और डॉक्टरों की सलाह पर ही घर से बाहर निकलना चाहिए। ऐसे में मेदांता अस्पताल की एंड्राइड एप्लीकेशन भी बनी हुई है, जिस पर डॉक्टरों से ऑनलाइन बातचीत हो सकती है। इस एप्लीकेशन पर अच्छे से अपनी जानकारी भरें और कब क्या हुआ वह सारी हिस्ट्री डॉक्टर को बताएं, जब डॉक्टर से फोन पर बातचीत हो जाए और डॉक्टर बोले कि अब आप हॉस्पिटल में भर्ती हो सकते हैं तो ही हॉस्पिटल के लिए घर से बाहर निकले। अन्यथा बाहर निकलना व्यर्थ है।

You may have missed

You cannot copy content of this page