GD कॉलेज में एक दिवसीय महा धरना, बिना सूचना का नामांकन प्रारंभ, छात्रों को पता भी नहीं : ABVP

AVBP

न्यूज डेस्क , बेगूसराय : बेगूसराय के नामचीन कॉलेज में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद बेगूसराय नगर इकाई के द्वारा प्राचार्य चैम्बर के समक्ष एक दिवसीय महाधरना का आयोजन किया गया। PG तृतीय सेमेस्टर में ऑनलाइन के नाम पर वसूली, कॉलेज परिसर में मूलभूत सुविधा बहाल करने, वित्तीय अराजकता पर अंकुश लगाने सहित कई मांगों को लेकर आंदोलन हुआ।

धरना के दौरान प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सोनू सरकार तथा जिला संयोजक आलोक कुमार ने कहा कि जिस अराजक माहौल में कॉलेज आज पहुंचा है, उसके लिए प्राचार्य की कार्यशैली ही जिम्मेदार हैं, यदि हमारी मांगे पूरी नहीं होती है तो विश्वविद्यालय में प्राचार्य के तबादले के लिए आंदोलन प्रारंभ होगा। नगर मंत्री पुरुषोत्तम कुमार व प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अमृतांशु कुमार ने कहा कि विकास मद से जितने पैसे की निकासी हुए हैं विश्वविद्यालय प्रशासन उसकी जांच करें ,नहीं तो महाविद्यालय परिसर में लगातार आंदोलन जारी रहेगा ,साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि कई कार्य महाविद्यालय में ऐसे हुए हैं जो कार्य संवेदक के द्वारा किया गया किंतु उसका पैसा अकाउंटेंट और अन्य लोग निकाल लिएl

सच्चिदानंद भवन में छोटे से ग्रिल लगाने हेतु लाखों रुपया निकाला गया ,वही टीए और आकस्मिक मद के नाम पर भी प्रत्येक दिन लाखों का चेक बन रहा है । GD कॉलेज एबीवीपी अध्यक्ष आदित्य राज ने कहा कि आज के समय में जिस वित्तीय अराजकता से कॉलेज ग्रसित है उससे छात्र-छात्रा सीधे प्रभावित हो रहे हैं। प्राचार्य निर्माण के नाम पर तीन तीन बार रुपैया निकाल रहे हैं जिसकी जांच करने वाला कोई नहीं है किंतु विद्यार्थी परिषद चुप बैठने वाला नहीं है। कॉलेज छात्रसंघ उपाध्यक्ष आयुष कुमार ,कार्यालय मंत्री विवेक कुमार व वरिष्ठ छात्र नेता नीतीश कुमार ने कहा कि महाविद्यालय के स्टोर में पड़े प्रत्येक सामान के नाम पर बार-बार रूपया निकाला गया है।

विद्यार्थी परिषद शिक्षा मंत्री और कुलपति से यह मांग करता है कि विगत 5 वर्षों में कॉलेज में विभिन्न मदों में प्राप्त राशि व उसकी उपयोगिता की जांच कराएं नहीं तो अनिश्चितकालीन आंदोलन के लिए प्राचार्य तैयार रहेंl कॉलेज कार्यकारिणी सदस्य निधि कुमारी व कॉलेज छात्रा प्रमुख सोनाली कुमारी ने कहा कि जिस महाविद्यालय का नाम पूरे बिहार में सम्मान से लिया जाता है। वैसे महाविद्यालय में शौचालय और पानी पीने की व्यवस्था के लिए आंदोलन करना परे तो यह संपूर्ण महाविद्यालय परिवार के लिए एक दाग की भांति है।

जिसे प्राचार्य अनसुनी कर रहे हैं । विद्यार्थी परिषद कॉलेज प्राचार्य से नैतिक आधार पर इस्तीफा की मांग करती है। छात्र नेता कुमार अमन ,वीरू कुमार व विश्वविद्यालय कोर कमिटी सदस्य ध्रुव कुमार ने बताया कि यूजीसी छात्रावास में वर्षों से वैसे छात्र रह रहे हैं जो 10 वर्ष पूर्व महाविद्यालय छोड़ चुके हैं और महाविद्यालय में अध्ययनरत छात्र रेंट देकर बाहर रहने को विवश हैं । प्राचार्य बार-बार इस मांग को टाल रहे हैं, किंतु विद्यार्थी परिषद कॉलेज के छात्र छात्राओं के लिए अपनी लड़ाई जारी रखेगी l मौके पर भीम सिंह जोशी ,चिनकू ,रोहित ,राजा ,कौशिक ,निशान्त झा ,अमूल ,नितिन ,राहुल ,अभिनव ,आदर्श ,कुंदन ,बबलू ,राजन ,प्रिंस ,शिल्पी ,लवली ,दिव्या ,सुगधा ,पूजा ,आरती व अन्य मौजूद थे।

You may have missed

You cannot copy content of this page