Begusarai News

Begusarai News : बेगूसराय में बदल गया 2 सड़कों का नाम- गिरिराज सिंह के द्वारा किया गया नामकरण…

Begusarai News : बेगूसराय के 2 प्रमुख सड़कों का नाम बदल गया है. अब इस सड़क को नया नाम से जाना जाएगा। बता दे की रतनपुर महानंद सिंह चौक से हेमरा चौक की सड़क और रतन सिंह पथ फंडामेटल के सामने से रतनपुर गांव जाने वाली सड़क अब “स्वतंत्रता सेनानी पथ” के नाम से जाना जायेगा.

आपको बता दे की इस पथ का अनावरण केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के द्वारा किया गया. इसी दौरान केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि मौजूदा समय के युवा अपने काम-काज और पढ़ाई के चक्कर में अपने पीढ़ी को भूल रहे हैं, और उनकी कीर्ति क्या थी, परंतु शहर के रतनपुर के बेटा संजय सिंह के प्रयास से पथों का नामकरण कर उनकी कीर्तियों को याद रखने का कार्य सराहनीय है.

आगे उन्होंने कहा कि देश आजादी के समय हमारे पूर्वज अपना बलिदान देकर अंग्रेजों को भगाने में लगे थे। वहीं, जिन्ना जैसे कई लोग भारत का बंटवारा करने में लगे रहे। वही, महापौर पिंकी देवी ने बताया कि हम आगे भी शहर के अन्य सड़के का नामकरण शहर क्षेत्र में रहने वाले लोगों के पूर्वज के नाम पर करने का प्रयास करेंगे। ताकि, यहां के लोग उनकी कीर्तियों को याद कर सके. उन्होंने इसके लिए नगर निगम के सभी पार्षदों का आभार व्यक्त किया.

Related Articles

Back to top button