बेगूसराय के MRJD कॉलेज को मिला ‘वन डिस्ट्रिक्ट वन ग्रीन चैंपियन’ अवार्ड , भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय के अंतर्गत हुआ चयन

MRJD College Begusarai

न्यूज डेस्क : बेगूसराय के महंत राम जीवन दास ( MRJD ) कॉलेज को महात्मा गांधी नेशनल कॉउन्सिल ऑफ रूरल एडुकेशन की तरफ से स्वक्षता एक्शन प्लान 2020-21 के लिए वन डिस्ट्रिक्ट वन ग्रीन चैंपियन अवार्ड से सम्मानित किया गया। महात्मा गांधी नेशनल कॉउन्सिल ऑफ रूरल एडुकेशन भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले उच्चतर शिक्षा विभाग में देश के कुल 726 में से 400 जिला और बिहार के 38 में से 12 जिला से उनके स्वक्षता एवं पर्यावरण संबंद्धता के आधार पर प्रत्येक जिले में से एक शिक्षण संस्थान को अवार्ड देता है।

एम आर जे डी कॉलेज ने काफी कम वर्षो में ही अपने को इस अवार्ड पाने के योग्य बना लिया। बेहतर शिक्षा व अन्य गतिविधियों और उत्तम इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ – साथ प्रतिवर्ष उत्तम परिणाम की वजह से कॉलेज ने इस मुकाम को प्राप्त किया है। अवार्ड मिलने की खुशी न सिर्फ शिक्षक और अन्य कर्मियों में है बल्कि छात्र छात्राओं में भी खुशी की लहर है।अवार्ड को उप जिला विकास पदाधिकारी द्वारा महाविद्यालय को दिया गया। और इसी महाविद्यालय के प्रोफेसर रविन्द्र कुमार मुरारी ने कॉलेज की तरफ से प्राप्त किया। कॉलेज के प्राचार्य अशोक कुमार सिंह ने इसका श्रेय शिक्षक, कर्मियों व छात्र छात्राओं को देते हुए कहा कि उनकी कड़ी मेहनत का परिणाम है जो कॉलेज को सम्मानित किया गया है। इतने बड़े अवार्ड से सम्मानित किया जाना पूरे जिले के लिए गर्व की बात है।

You may have missed

You cannot copy content of this page