बेगूसराय में बिजली की शॉट सर्किट से हुई भीषण अगलग्गी, 15 फुस के घर समेत लाखों की सम्पत्ति जलकर खाक

Short Circuit

न्यूज डेस्क : बेगूसराय में बिजली के कारण हुए शार्ट सर्किट से दर्जन भर से अधिक घर जलकर खाक हो गए । मामला जिले के बछवाड़ा प्रखंड क्षेत्र का है। जहां प्रखण्ड क्षेत्र के कदराबाद पंचायत के हादीपुर गांव में सोमवार की देर रात बिजली की शॉर्ट सर्किट से लगी आग में 15 फुस का घर समेत लाखो की संम्पति जलकर राख हो गयी।

शार्ट सर्किट से हुए अग्निकांड के पीड़ित परिजनों ने बताया कि सोमवार की देर रात सभी लोग अपने परिजनों के साथ अपने अपने घरों में सोया हुआ था। इसी दौरान उपेंद्र पासवान के फुस के घर में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई और देखते ही देखते हैं तेज हवा के कारण आग की लपटें और तेज हो गई । जब तक ग्रामीण आग पर काबू पाते तब तक आग से आस पास के और 15 घर को चपेट में ले लिया । रात होने के कारण लोग किसी तरह घर से भाग कर अपनी जान बचाई। आग लगने की सूचना स्थानीय लोगों द्वारा बछवाड़ा थाना पुलिस व अग्निशामक को दिया गया। घटना की सूचना पाकर बछवाङा थाना पुलिस व अग्निशामक दस्ता टीम अग्नि शामक लेकर घटना स्थल पर पहुंच ग्रामीण और अग्निशामक के सहयोग से आग पर काफी मशक्कत के बाद काबू पाया गया । वही आग पर काबू पाने के दौरान दो घर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। आग लगने के कारण घर में रखे अनाज,कपड़ा,सोना चांदी,कुछ कागजात, मोटरसाइकिल, मोबाइल, दर्जनों साइकिल,एलईडी समेत लगभग लाखों रुपए की संपत्ति जलकर राख हो गया ।

वही आग की चपेट में आने से एक बकरी की मौत हो गई । पीड़ित रूणा देवी,जिलेबी देवी,सीमा देवी,उपेंद्र पासवान, प्रमोद पासवान,गोविंद पासवान,वीणा देवी,ओपी पासवान, अमरजीत पासवान,मुकेश पासवान,राकेश पासवान,मिथुन पासवान,नीलम देवी,आभा देवी,विजय पासवान आदि ने अंचधिकारी को आवेदन देकर राहत सामग्री देने की मांग की है। मामले को लेकर अंचलाधिकारी नेहा कुमारी ने बताया कि राजस्व कर्मी को घटना स्थल पर भेज कर जांच प्रतिवेदन के आधार पर तत्काल पॉलिथीन व फूड दिया गया है। जल्द ही अग्नि पीड़ितों को सहायता राशि उपलब्ध कराया जाएगा।

You cannot copy content of this page