January 21, 2022

बेगूसराय में मानव श्रृंखला पर लोगों को जागरूक करने के लिए निकाली महारैली

Maha rally held in Begusarai to make people aware on human chain

बेगूसराय : जल, जीवन, हरियाली, नशा मुक्ति ,बाल विवाह और दहेज उन्मूलन के समर्थन में आयोजित होने वाली मानव श्रृंखला को लेकर शुक्रवार की सुबह 7:30 बजे में पुलिस लाइन से महारैली निकाली गयी। जिसे हरी झंडी दिखाकर डीएम अरविन्द कुमार वर्मा ने रवाना किया। इस महारैली में हजारों की संख्या में जिले के विभिन्न विभागों के अधिकारी / कर्मी / शिक्षक/ छात्र-छात्राएं/ जीविका की दीदीयां, आंगनवाड़ी सेविका के साथ ठोल नगारे बजाते हुए, बैनर के साथ पुलिस लाइन से ट्रैफिक चौक ,कचहरी रोड होते हुए, गांधी स्टेडियम पहुंचकर महारैला समाप्त हुई।

जिलाधिकारी अरविंद कुमार इस जागरूकता अभियान माहारैला को संबोधित करते हुए कहा मुझे आप लोगों को देख कर आज मेरा दिल बहुत प्रसन्न हो गया है ।मुझे पूरा विश्वास अब हो गया है कि बच्चों से लेकर नौजवान बुजुर्ग हर एक आदमी, माता ,बहन, बेटे ,सब को यह समझ में आ गया है कि जल, जीवन ,हरियाली का कितना महत्व है । मैं आप लोगों को इसमें बढ़-चढ़कर शामिल होने के लिए सभी सामाजिक कार्यकर्ताओं, जनप्रतिनिधियों,शिक्षक गण एवं बच्चों को हृदय से धन्यवाद देता हूँ।

इसके अलावा आंगनबाड़ी की सेविका ,जीविका की दीदीयाँं को भी धन्यवाद मैं देता हूँ। मुझे इतना उम्मीद नहीं था कि इतनी संख्या में ये सभी प्यारे बच्चों की उपस्थिति होगी ।आप लोगों ने आज मेरा मन प्रसन्न कर दिया। बेगूसराय जिला में 19 जनवरी को 11:30 बजे 12:00 बजे दिन तक एक भी जगह पर कहीं खाली ना जगह बचे ये सभी मिलकर ध्यान रखेगें।

इस बार बेगूसराय जिला को पूरे बिहार में नंबर वन आप लोगों के सहयोग से यह जिला मानव श्रृंखला बनाएगा। डीएम ने पानी के महत्व को भी बताते हुए कहा कि जितनी आवश्यकता हो उतना ही पानी का उपयोग करें । सभी लोगों से अधिक से अधिक संख्या में हरे पौधा लगाने की अपील किया। अंत में जिलाधिकारी ने सभी छात्र छात्राओं से नारा लगाया कि जल जीवन हरियाली होगी,तभी जीवन में खुशियां ली होगी।

You cannot copy content of this page
Mushrooms Benifits : मशरूम से जुड़ी कुछ खास बातें सादगी में खूबसूरती बिखेरती रकुल प्रीत सिंह टीवी की विलेन के तौर पर मशहूर हुईं ये अभिनेत्रियां,आइए जानें दिशा वकानी से मोहिना कुमारी तक, परिवार के लिए छोड़ी एक्टिंग Jaggry rice Recipe : सर्दियों में झटपट बनाएं गुड़ के चावल