SBSS कॉलेज बेगूसराय में नामांकन में हुए धांधली के विरोध में अनिश्चितकालीन धरना शुरू

Student Union Begusarai

बेगूसराय : जिला मुख्यालय के एसबीएसएस कॉलेज (को-ऑपरेटिव कॉलेज) में स्नातक में नामांकन में हुए धांधली को लेकर बुधवार से छात्रसंघ ने छात्र हित समिति के बैनर तले अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया है। धरना का नेतृत्व करते हुए विद्यार्थी परिषद के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अजय कुमार ने कहा कि यहां लिए गए ऑनलाइन नामांकन में बड़ी धांधली की गई है।

किस विषय में कितना नामांकन लिया गया, इसकी जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई। कॉलेज के प्राचार्य विगत कई दिनों से कॉलेज नहीं आ रहे हैं।, उनकी अनुपस्थिति का खामियाजा छात्रों को भुगतना पर रहा है। छात्र संघ प्रतिनिधि निरंजन गोलू ने कहा कि आज भी हजारों छात्र-छात्रा नामांकन से वंचित हैं। विश्वविद्यालय ने उनसे आवेदन के नाम पर पैसा लिया है तो यह विश्वविद्यालय की जिम्मेदारी है कि नामांकन सुनिश्चित करें। ऐसा नहीं होना छात्र-छात्राओं के साथ अन्याय है l नगर सह मंत्री कमल कश्यप ने कहा कि इंटरमीडिएट उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं की संख्या प्रत्येक वर्ष बढ़ रही है, लेकिन उस अनुपात में स्नातक में सीट उपलब्ध नहीं है I

विश्वविद्यालय प्रशासन इंटर पास छात्र-छात्राओं की संख्या के अनुपात में सभी डिग्री महाविद्यालय में सीट बढ़ाए, ताकि सभी छात्र-छात्राओं का नामांकन सुनिश्चित हो सके। छात्रसंघ महासचिव अमन कुमार एवं एसएफडी जिला सह संयोजक चीकू कुमार ने कहा कि विद्यार्थी परिषद छात्र हितों के लिए हमेशा संघर्षरत रही है, इसी उद्देश्य के साथ हम उनके नामांकन के लिए आंदोलनरत हैं। यदि छात्र-छात्राओं का नामांकन सुनिश्चित नहीं होता है तो हमारी लड़ाई आगे भी जारी रहेगी। मौके पर राजा, छोटू, नीतीश, शुभम कश्यप, राहुल एवं मुन्ना समेत कई अन्य छात्र नेता उपस्थित थे।

You may have missed

You cannot copy content of this page