बेगूसराय में गैरेज मालिक निकला चोर गिरोह का मास्टर माइंड, पार्ट्स बदलकर बेचता था बाइक

Bike Chor

वाहन चेकिंग के दौरान पकड़ी गयी चोरी बाईक। बाईक सवार की गिरफ्तारी से चोर गिरोह का छौड़ाही पुलिस ने किया पर्दाफाश। खोदाबन्दपुर थाना के चलकी गाँव का रहनेवाला है बाईक चोर गिरोह का मास्टरमाइंड चोरी की बाईक कर पार्ट्स बदलकर चलकी से अलग अलग जगहों पर बेचता था बाइक । तीन चोरी की बाईक के साथ चार गिरफ्तार। 

न्यूज डेस्क : बेगूसराय के छौड़ाही ओपी थाना की पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। रात्रि गशती के दौरान थाना क्षेत्र के नारायणपीपड़ पंचायत अंतर्गत पनसल्ला बड़ी जाना गाँव के बीच ग्रामीण पथ में विगत दिनों 10 जुलाई 2021 को वाहन चेकिंग कर रही थी। इस दौरान पनसल्ला बड़ी जाना सड़क में एक आम के बगीचे के निकट वाहन चेकिंग कर रही छौड़ाही पुलिस को एक हीरो गलैमर मोटरसाइकिल सवार को जाँच पड़ताल के लिये रोका गया, और बाईक का कागज माँगा गया तो किसी भी प्रकार का कागज बाईक सवार नहीं दे सका।संदेह के आधार पर गलैमर बाईक सहित युवक को थाना लाया गया।

पुरे घटनाक्रम के बारे में जानकारी देते हुये छौड़ाही थानाध्यक्ष राघवेन्द्र कुमार ने बताया कि गलैमर बाईक के साथ थाने लाये गये युवक से पुछताछ के क्रम में पता चला कि हिरासत में लिये गया युवक बेगूसराय जिला के भगवानपुर थाना क्षेत्र के गाड़ा गाँव निवासी राम सिंह का पुत्र रामबाबु सिंह है। थानाध्यक्ष ने बताया कि पुछताछ के दौरान गलैमर बाईक का कागजात युवक प्रस्तुत नहीं कर सका, और बताया कि चेरियाबरियारपुर थाना क्षेत्र के बसही गाँव निवासी रामचन्द्र महतो के पुत्र अवनीश कुमार उर्फ छोटु कुमार से बाईक खरीदा है। उसके बाद पुलिस का संदेह और गहराता गया। छौड़ाही पुलिस बसही गाँव पहुँचकर अवनीश कुमार उर्फ छोटु कुमार के घर रेड किया तो वहाँ से भी पुलिस को एक हीरो स्पेलेंडर बाईक बरामद हुआ।

ये भी पढ़ें   भगवानपुर : शराब कारोबारी गिरफ्तार

उसके बाद छोटु के निशानदेही पर बसही गाँव में ही अरूण महतों के पुत्र सौरभ कुमार उर्फ सचिन कुमार के घर रेड किया तो वहाँ भी पुलिस ने युवक के साथ एक ओर स्पेलेंडर बाईक बरामद हुयी। थानाध्यक्ष ने बताया कि जाँच पड़ताल जैसे जैसे आगे बढ़ता गया।वैसे वैसे कड़ी आगे बढ़ती चली गयी। थानाध्यक्ष ने आगे बताया कि चेरियाबरियारपुर के बसही से गिरफ्तार युवकों से जब पुलिस ने कड़ाई से पुछताछ की तो पता चला कि खोदाबन्दपुर थाना क्षेत्र के चलकी गाँव के सुनील कुमार का नाम बताया।पुलिस चलकी में रेड किया।जहाँ से सुनील को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। थानाध्यक्ष ने बताया कि बाईक चोरी का मास्टरमाइंड चलकी का सुनील निकला। जो चलकी चौक पर गैरेज चलाता था।

थानाध्यक्ष ने बताया कि मोटसाइकिल गैरेज की आड़ में गिरफ्तार बाईक चोर गिरोह का मास्टरमाइंड सुनील चोरी की बाईक का स्टाँक करता था, और अलग अलग क्षेत्रों में सप्लाई करता था।बसही गिरफ्तार युवकों ने भी चलकी से बाईक ली थी,और इनदोनों ने मिलकर कम कीमत में रामबाबु सिंह को भी बाईक दिलवाया था।कम कीमत के लोभ में फँसकर रामबाबु सिंह ने बाईक खरीदी और वह बाईक चोरी की निकल गयी।बताया जा रहा कि चलकी के मास्टरमाइंड सुनील युवकों को कम कीमत में अच्छी बाईक दिलवाने की बात करके बड़े पैमाने पर सप्लाई करता था।

बताते चलें कि हाल के दिनों में गढ़पुरा, छौड़ाही, खोदाबन्दपुर और चेरियाबरियारपुर थाना क्षेत्र में बाईक चोर गिरोह सक्रिय था।जो हाट बाजार शादी समारोह एवं अन्य सार्वजनिक स्थलों के अलावा दरवाजे पर खड़ी बाईक बड़े पैमाने पर चोरी हो रही थी। बाईक चोर गिरोह का पर्दाफाश होने और पुलिस को चलकी के बाईक चोर गिरोह के मास्टरमाइंड सुनील की गिरफ्तारी से और बड़ी सफलता की संभावना जतायी जा रही है। पुलिस सुत्रों की मानें तो आनेवाले दिनों में जल्द ही बाईक चोर और बाईक बरामदगी बड़ी सफलता मिल सकती है।थानाध्यक्ष ने बताया कि गिरफ्तार सभी युवकों का आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है। थानाध्यक्ष ने बताया कि गिरफ्तार सभी को पुलिस अभिरक्षा में न्यायिक हिरासत में व्यवहार न्यायालय मंझौल में उपस्थित किया गया।जहाँ से न्यायालय के आदेश पर मंडल कारा भेज दिया गया।