गंगा नदी पर शामहो-मटिहानी पुल बनने का रास्ता साफ, बिहार से झारखंड, उड़ीसा और प.बंगाल की दूरी होगी 76KM कम

गंगा नदी पर शामहो-मटिहानी पुल बनने का रास्ता साफ, बिहार से झारखंड, उड़ीसा और प.बंगाल की दूरी होगी 76KM कम 1

न्यूज डेस्क : बिहार के बेगूसराय में गंगा नदी पर प्रस्तावित व लोगों की चिर परिचित मांग शाम्हो मटिहानी पुल का दोबारा डीपीआर बनाया जाएगा । इस पुल के बनने से देश का एक बड़ा हिस्सा लाभ ले सकेगा । खासकर बिहार व आसपड़ोस के राज्य के लोगों को इस पुल से काफी लाभ मिलेगा। बता दें कि इससे पहले भी पुल का एक बार डीपीआर बनाया जा चुका है। लेकिन किसी कारणवश फिर से डीपीआर बनाने का काम किया जाएगा।

बताते चलें कि इस सम्बंध में राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा के प्रयास से NHAI के जी एम ने क्षेत्रीय कार्यालय बिहार को इस बाबत पत्र लिखा है। रिपोर्ट बनाने का कार्य रोडिक कन्सलटेंट प्राइवेट लिमिटेड और मोनार्क सर्वेयर के जॉइंट वेंचर को एक करोड़ चालीस लाख छत्तीस हजार में दिया गया है। तथा जल्द ही काम शुरू करने का निर्देश दिया गया है । मालूम हो कि पिछले साल जिस कम्पनी को काम मिला था । तकनीकी गड़बड़ी के कारण काम नही शुरू किया इस कारण फिर से टेंडर निकाला गया ।

अंग्रेज के जमाने के बंद मार्ग की होगी शुरुआत : राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा ने कहा इस पुल के बन जाने से नेपाल और दक्षिण बिहार बंगाल, उड़ीसा की दूरी लगभग 76 किलोमीटर कम हो जाएगी तथा बेगूसराय, लखीसराय, मुंगेर जिले के लाखों किसान और आमजन को फायदा मिलेगा। भाजपा जिलाध्यक्ष राजकिशोर सिंह ने कहा पीएम नरेंद्र मोदी के विकास के मॉडल को श्री सिन्हा जमीन पर सार्थक कर रहे है, ये उनका ऐतिहासिक पहल है। भारत सरकार के मंत्री नितिन गडकरी का भी बेगूसराय की ओर से आभार व्यक्त करते हुए वनवासी कल्याण आश्रम के जिलाध्यक्ष शम्भू कुमार ने कहा राज्यसभा से लेकर मंत्रालय तक राज्यसभा सांसद लगातार प्रयास करते रहे।

ये भी पढ़ें   बिहार में लंबे वक्त से निवेशकों की नज़र, इस जिले में अडानी और अंबानी लगा सकते हैं उद्योग

उनका भगीरथ प्रयास अब आकर रंग ला रहा है। अंग्रेज के जमाने से बंद नेपाल कोलकता मार्ग चालू होने की आशा है। भाजपा नेता संजय सिंह ने कहा ये बहुत बड़ी उपलब्धि होगी इसके लिए राज्यसभा सांसद और नितिन गडकरी जी का आभार। भाजपा के पूर्व विधायक श्री कृष्ण सिंह , मण्डल अध्यक्ष राजीव कुमार , कोषाध्यक्ष रामकल्याण सिंह, संजीव सिंह , नवीन सिंह संदीप अग्रवाल, उषा रानी आदि ने हर्ष व्यक्त किया तथा नितिन गडकरी और राज्यसभा सांसद के प्रति आभार प्रकट किया है।

गंगा नदी पर शामहो-मटिहानी पुल बनने का रास्ता साफ, बिहार से झारखंड, उड़ीसा और प.बंगाल की दूरी होगी 76KM कम 2