बेगूसराय : दुर्गा पूजा में छुट्टी के लिए शिक्षकों की बजरंगबली से गुहार, कहा- ‘छुट्टी दिलाएं हनुमान..

Begusarai News : बिहार में दुर्गा पूजा के अवसर पर शिक्षकों की छुट्टी में कटौती को लेकर बवाल मचा हुआ है. कई शिक्षक इसका जमकर विरोध कर रहे है. यहां तक की भाजपा के फायर ब्रिगेड नेता सह केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी नीतीश सरकार से नवरात्र के अवसर पर छुट्टी में बढ़ोतरी को लेकर मांग की थी.

इसी बीच बेगूसराय के सरकारी स्कूल का फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. जहां शिक्षक बच्चों की पढ़ाई की जगह स्कूल में ही दुर्गा चालीसा, हनुमान चालीसा पाठ और सुंदर कांड का पाठ करते नजर आ रहे है. शिक्षकों ने पाठ के बाद आरती करके सीएम नीतीश कुमार को सद्बुद्धि देने की कामना की है.

दरअसल, मंगलवार (01 अक्टूबर) को टीइटी एसटीइटी उत्तीर्ण, नियोजित शिक्षक संघ गोपगुट के द्वारा सरकार से अवकाश संशोधन की मांग को लेकर आंदोलन के रूप में स्कूलों में मां दुर्गा की तस्वीर लगाकर पूजा पाठ की और दुर्गा पाठ किया. छुट्टी को लेकर शिक्षक संघ ने सरकार से अवकाश संशोधन की मांग को लेकर पहले भी जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया था और आज कई स्कूलों में दुर्गा पाठ कर किया.

संघ के महासचिव ने बताया कि नीतीश सरकार की शिक्षा विभाग के द्वारा इस दुर्गा पूजा, दीपावली से लेकर छठ पूजा तक जो छुट्टी होती है, उसमें कटौती कर ली है. इसके विरोध में टीचर ने सरकारी विद्यालयों में दुर्गा सप्तशती का पाठ किया गया.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now