बेगूसराय वासी नहीं सम्भले तो स्थिति होगी भयावह, कोरोना संक्रमण के रोकथाम हेतु जिला प्रशासन हाई अलर्ट

COvid Begusarai

न्यूज डेस्क : फिलहाल बेगूसराय में कोरोना संकट टलता नहीं दिख रहा है। बल्कि आंकड़े इस बात के सबूत पेश कर रहे हैं कि अगर जिलावासी अब भी नहीं सम्भले तो अंजाम खतरनाक हो सकता है। बहरहाल जिला प्रशासन भी अपने उपलब्ध संसाधन के साथ लगातार स्थिति को कंट्रोल करने में जुटी हुई है।

इस कड़ी में मंगलवार को जिला पदाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा ने सभी SDO , BDO, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी एवं अन्य संबंधित पदाधिकारियों के साथ आयोजित VC में कोविड-19 संक्रमण के रोकथाम हेतु किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की। डीएम श्री वर्मा ने कोरोना संक्रमण की स्थिति, संक्रमित व्यक्तियों के स्वास्थ्य की स्थिति, कन्टेन्मेंट जोन के निर्धारण तथा उसमें प्रोटोकॉल अनुपालन की स्थिति, एक्टिव केस सर्विलांस, टेस्टिंग के साथ- साथ कन्टेन्मेंट जोन के निवासियों तक आवश्यक सामग्रियों की उपलब्धता के संबंध में जानकारी प्राप्त की।

जिले के सभी कंटेंटमेंट जोन का ससमय पालन हो: जिला अधिकारी अरविंद कुमार वर्मा ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को निर्देशित करते बताया की कन्टेन्मेंट जोन ससमय बनाने के साथ ही उन क्षेत्रों में निर्धारित प्रोटकॉल का शत-प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित कराएं। उन्होनें कन्टेन्मेंट जोन के दायरे का विस्तार कर उसका गंभीरता से अनुश्रवण करने का निर्देश दिया। इसी क्रम में उन्होंने सभी अनुमंडल पदाधिकारियों को भी प्रतिदिन कम-से-कम एक प्रखंड के दो-तीन कन्टेनेमेंट जोन का निरीक्षण करना सुनिश्चित करें। नगर निगम क्षेत्र में एक्टिव मामलों की समीक्षा के क्रम में उन्होंने कन्टेनेमेंट जोन का ससमय निर्धारण करने हेतु नगर निगम के पदाधिकारियों को तीन टीम बनाने का निर्देश दिया। इस संबंध में उन्होंने अनुमंडल पदाधिकारी को 01 मार्च, 2021 के बाद से नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत एक्टिव मामलों में कन्टेन्मेन्ट जोन के निर्धारण की समीक्षा करने का निर्देश दिया।

वैक्सीनेशन का सेकंड डोज समय पर दिया जाए बैठक के दौरान जिला पदाधिकारी ने वैक्सीनेशन के कार्यों की समीक्षा की तथा सेकेंड डोज को भी प्राथमिकता में रखने हेतु प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों, पंचायती राज पदाधिकारी तथा जिला कार्यक्रम पदाधिकारी को आवश्यक निर्देश दिया। साथ ही सभी प्रखंडों विशेष तौर पर गढ़पुरा, वीरपुर, खोदावंदपुर, छौड़ाही, मंसूरचक एवं मटिहानी प्रखंडों के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों को कोविड वैक्सीनेशन सेंकेंड डोज के लक्ष्य को पूर्ण करने का निर्देश दिया। मौके पर अपर समाहर्ता मो0 बलागउद्दीन, उप विकास आयुक्त सुशांत कुमार, जिला भू-अर्जन पदाधिकारी संदीप कुमार, जिला पंचायती राज पदाधिकारी मंजू प्रसाद, जिला शिक्षा पदाधिकारी रजनीकांत प्रवीण, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी रचना सिन्हा, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी भुवन कुमार, जिला स्वास्थ्य प्रबंधक शैलेश चंद्रा, जिला कार्यक्रम समन्वयक प्रभात कुमार, केयर इंडिया प्रतिनिधि गुंजन गौरव आदि मौजूद थे।

You cannot copy content of this page