Begusarai News

बेगूसराय : सिमरिया में 14 से 24 सितंबर के बीच होगा 11 दिवसीय “दिनकर जयंती समारोह” का आयोजन…

Dinkar Jayanti Celebrations : सिमरिया में आगामी 14 से 24 सितंबर के दौरान 11 दिवसीय दिनकर जयंती समारोह का आयोजन किया जाएगा। इस मौके पर देशभर के साहित्यकारों दिनकर प्रेमियों, कवियों का जमावड़ा सिमरिया गांव में होगा। बता दे की मुख्य समारोह 23-24 सितंबर को दिनकर पुस्तकालय सिमरिया के प्रांगण में स्थित दिनकर स्मृति सभागार में संपन्न होगा।

बता दे की 24 सितंबर को आयोजित “राष्ट्रीय संगोष्ठी” में देशभर के कई साहित्यकार वर्तमान समय में दिनकर की प्रासंगिकता विषय पर विमर्श करेंगे। Delhi University के हिन्दी विभाग के पूर्व विभागाध्यक्ष अजय तिवारी, Rajarshi Open University Prayagraj के उपकुलपति सत्यकाम, Litterateur Seema, A.N. College Patna के हिन्दी विभागाध्यक्ष कलानाथ मिश्र समेत अन्य साहित्यकार राष्ट्रीय संगोष्ठी को संबोधित करेंगे।

14 -20 सितंबर दिनकर जयंती समारोह आयोजित

  • 14 सितंबर को उच्च विद्यालय मोकामा घाट
  • 15 सितंबर को रामकृष्ण इंगलिश स्कूल सिमरिया
  • 16 सितंबर को मध्य विद्यालय बारो
  • 17 सितंबर को दिनकर प्लस टू विद्यालय सिमरिया, विवेकानंद साइंस क्लासेज सिमरिया
  • 19 सितंबर को प्रोग्रेसिव सेंट्रल स्कूल सिमरिया
  • 20 सितंबर को मध्य विद्यालय सिमरिया

बता दे की 23 सितंबर को कई मंत्रियों का आगमन होगा। साथ ही 21 व 22 सितंबर को नुक्कड़ सभा का आयोजन किया जाएगा। इसमें दिनकर जयंती समारोह के मुख्य आयोजन के बारे में लोगों को जागरूक किया जाएगा। 24 सितंबर की शाम कवि सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा।

सुमन सौरब

सुमन सौरब thebegusarai.in वेबसाइट में मार्च 2020 से कार्यरत हैं। लगभग 4 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रहे हैं। बिहार के बेगूसराय जिले के रहने वाले हैं। इन्होंने LNMU से स्नातक की डिग्री प्राप्त की है। अपने करियर में लगभग सभी विषयों (राजनीति, क्राइम, देश- विदेश, शिक्षा, ऑटो, बिजनेस, क्रिकेट, लाइफस्टाइल, मनोरंजन आदि) पर लेखन का अनुभव रखते हैं। thebegusarai.in पर सबसे पहले और सबसे सटीक खबरें प्रकाशित हों और सही तथ्यों के साथ पाठकों तक पहुंचें, इसी उद्देश्य के साथ सतत लेखन जारी है।

Related Articles

Back to top button