Begusarai Station से Howrah के लिए ट्रेन चलाने की उठी मांग, गिरिराज सिंह ने लिखा पत्र

Begusarai Railway Station : पिछले कई वर्षों से बेगूसराय रेलवे स्टेशन से कोलकाता/हावड़ा के लिए सीधी ट्रेन की मांग की जा रही है. बावजूद भी अभी तक ट्रेन का परिचालन शुरू नहीं हुआ. इसी बीच सोनपुर मंडल के DRUCC सदस्य शंभु कुमार ने केंद्रीय मंत्री सह बेगूसराय सांसद गिरिराज सिंह को पत्र लिखा.

पत्र के माध्यम से उन्होंने बताया कि बेगूसराय रेलवे स्टेशन से सीधी कोलकाता के लिए कोई ट्रेन नहीं होने के कारण स्थानीय व्यवसाय, छात्र और आम नागरिकों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. विगत कई सालों से कई सामाजिक संगठनों द्वारा यह मांग की जा रही है बावजूद भी इस मांग को पूरा नहीं किया गया.

उन्होंने कहा कि DRUCC सदस्य के नाते कई बार इस मांग को लेकर व्यक्तिगत तौर पर भी रेलवे की मीटिंग में रखा. पिछले साल मौखिक रूप से सहमति भी मिली थी कि जमालपुर-हावड़ा सुपर एक्सप्रेस का विस्तार बरौनी जंक्शन तक किया जाएगा या फिर किसी दूसरे ट्रेन का रूट बदल कर बेगूसराय, श्री कृष्णा सेतु से कोलकाता/हावड़ा और सियालदह के लिए ट्रेन चलाई जाएगी जो कि अभी तक पूरा नहीं हुआ.

उन्होंने कहा कुछ दिन पहले सहरसा-सियालदह ट्रेन चलाने की घोषणा रेल मंत्रालय ने की है, लेकिन अपुष्ट खबरों के अनुसार इस ट्रेन को खगड़िया, श्री कृष्ण सेतु से चलाया जाएगा. माननीय मंत्री को पत्र लिखा गया था इस ट्रेन को बेगूसराय, न्यू बरौनी, हथीदह, किऊल, झाझा रूट से चलाने से बेगूसराय और लखीसराय जिले को फ़ायदा होगा तथा जमालपुर-हावड़ा का विस्तार बरौनी तक करने से भी बेगूसराय के लोगों को डायरेक्ट कोलकाता के लिए ट्रेन मिल जाएगी. इससे स्थानीय व्यवसायी, छात्र, आम जनता को फ़ायदा होगा.

वही, शम्भू कुमार के पत्र के अलोक में केंद्रीय मंत्री सह स्थानीय सांसद गिरिराज सिंह ने भी केंद्रीय रेल राज्य मंत्री को पत्र लिखकर इस दोनों ट्रेन के ठहराव के लिए आवश्यक कदम उठाने का सुझाव दिया है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now