मिथिला विश्वविद्यालय में स्नातक में नामांकन से वंचित छात्रों के लिए स्पॉट एडमिशन की तिथि जारी

LMNU EXAM DAte

बेगूसराय : एलएनएमयू दरभंगा के छात्र कल्याण अध्यक्ष ने सभी अंगीभूत एवं संबद्ध महाविद्यालय को स्नातक प्रथम खण्ड कला, विज्ञान एवं वाणिज्य सत्र 2020-23 में ऑनलाईन किये हुए छात्र-छात्राओं का महाविद्यालय स्तर पर स्पॉट एडमिशन प्रोसेस के तहत नामांकन लेने के संबंध में पत्र जारी किया है।

पत्र में लिखा गया है कि 20-23 सेशन में नामांकन हेतु ऐसे छात्र-छात्राएं जिन्होंने ऑनलाईन आवेदन किया है तथा अद्यतन नामांकन नही ले पायें हैं, वे सम्बन्धित महाविद्यालयों में रिक्त विषयों में उपलब्ध सीटों के आधार पर नामांकन किये जाने को कहा गया है। इस सम्बंध में छात्रों की जानकारी के लिए महाविद्यालयों के सभी विषयों की उपलब्ध सीटों की जानकारी विश्वविद्यालय के वेबसाईट पर डाली जा रही है।

बताते चलें कि अबतक नामांकन से वंचित छात्र छात्राओं को प्रधानाचार्य अपने-अपने महाविद्यालयों कि विषयवार रिक्त सीटों की सूचना, सूचना-पट्ट पर प्रदर्शित करेंगे ताकि छात्रों को नामांकन हेतु विभिन्न महाविद्यालयों का अनावश्यक चक्कर नहीं काटना पड़ेगा । विश्वविद्यालय ने छात्रों को सलाह दिया है कि नामांकन अन्तिम दौर में पहुँच चुकी है इसलिये जिन महाविद्यालयों में सीट रिक्त है.

सूची देखकर वहाँ अपना नामांकन सुनिश्चित करा लेने की बात कही गयी है। बताते चलें कि स्पॉट एडमिशन की प्रक्रिया के तहत 11 फरबरी से 21 फरबरी तक रिक्त सीटों पर सम्बन्धित महाविद्यालय के प्रधानाचार्य द्वारा सीधे नामांकन लिया जायेगा । वहीं अब इस रिक्त सीटों के लिए विश्वविद्यालय द्वारा कोई सूची जारी नही की जायेगी।

You cannot copy content of this page