बेगूसराय में ट्रक सहित 10 लाख की शराब जप्त, नमक लदे ट्रक में छिपाकर ले जाई जा रही थी अवैध अँग्रेजी शराब की खेप

Sharab

न्यूज़ डेस्क : जितने उपाय सरकार व पुलिस ने बिहार में शराबबंदी लागू करने के लिए नहीं किए, उससे कहीं ज्यादा प्रयोग तस्करों ने बाहर से शराब लाने में कर दिए। हर रोज बिहार के अलग-अलग क्षेत्रों से नए-नए तरीके से अपनाये शराब तस्करों के तिकड़म का भी भंडाफोड़ हो रहा है। कभी नारियल पानी की जगह शराब, कही पूरे बदन में बोतल चिपका कर शराब लाना, तो कही शादी के संदेश में शराब की बोतलें, मोटरसाकिल की टंकी में शराब तस्करी सहित दर्जनों तरीकों से तस्कर शराब ले जाते पकड़े गए हैं। लेकिन, अब नमक से लदे ट्रक के अंदर शराब की बड़ी खेप पकड़ाई है। मामला बेगूसराय जिले के फुलवरिया थाना का है। यहां पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर एक नमक लादे ट्रक में छिपाकर भारी मात्रा में विदेशी शराब की खेप बरामद की है।

बता दें कि फुलवरिया थाना की पुलिस ने NH 28 पर बगराहा डीह के पास स्थित नेशनल लाइन होटल पर खड़ा एक नमक लादे ट्रक में छिपाकर लाए गए शराब का 101 कार्टन बरामद किया है। पुलिस के अधिकारी के अनुसार, ट्रक पर लदे 101 कार्टन में 375 एमएल की अलग-अलग ब्रांड की तकरीबन 2424 बोतल अंग्रेजी शराब जब्त किए गए हैं। अलग अलग ब्रांड के सभी अंग्रेजी शराब अरुणाचल प्रदेश की निर्मित बताई जाती है।

बिहार में शराब पाबंदी के बाद भी तस्कर मार्केट में इस शराब का मूल्य तकरीबन 10 लाख से अधिक का बताया जाता है। उक्त मामले में ट्रक सहित ट्रक चालक को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार चालक ने अपना नाम प्रमोद कुमार बताया है। चालक ने बताया इस ट्रैक पर नमक के साथ शराब की कार्टून किशनगंज के आसपास लादा गया था। और उसे बेगूसराय जिले के जीरोमाइल के बाद कहीं बीच में ही रोकने को कहा गया था। इसी दौरान पुलिस ने गुप्त सर्च अभियान चलाकर शराब माफिया के मिशन तस्करी को फेल कर दिया।