पटना एयरपोर्ट से देश के अन्य शहरों की फ्लाइट सेवा हुआ महंगा, बढ़ा हुआ दर आज से लागू

Patna Airport

न्यूज डेस्क : पटना एयरपोर्ट से देश के अन्य शहरों की हवाई सफर करना अब महंगा हो गया। जून महीने की पहली तारीख यानि आज से विमान के न्यूनतम किराया में 13 से 16 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई है। मंगलवार से यह किराया दर लागू हो जाएगा । मिली जानकारी के अनुसार जितना उड़ान की अवधि होगा उस हिसाब से फ्लाइट का किराया बढ़ाया गया है। हालांकि अधिकतम किराये में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है।

मंगलवार यानी पहली जून से हवाई जहाज में सफर करने का पटना से दिल्ली का न्यूनतम किराया 4 हजार रुपया होगा। जो कि यह किराया पहले 35 सौ रुपया का था। वहीं पटना से मुंबई जाने वाले यात्रियों को न्यूनतम किराया 1 हजार अधिक देना होगा। पटना से मुंबई का न्यूनतम किराया 74 सौ हो गया । यह किराया पहले 64 सौ रुपया का था। दिल्ली और मुम्बई की तरह अन्य शहर के न्यूनतम किराये में बढ़ोतरी की गई है।पटना से कोलकाता के फ्लाइट सेवा के लिए न्यूनतम किराए में चार सौ, चेन्नई, बेंगलुरु, अहमदाबाद, पुणे के न्यूनतम किराये में भी की बढ़ोतरी हुई है। लखनऊ के लिए चार सौ और हैदराबाद के लिए 800 अधिक देना होगा। इन सभी चीजों के बीच पुरानी बुकिंग पर यात्रियों को बढ़ा किराया नहीं देना होगा।

कोरोनाकाल में यात्रियों की कमी से फ़्लाइट सेवा हुई रद्द पटना एयरपोर्ट निदेशक भुपेश नेगी ने बताया कि पिछले एक माह से कोरोना की मार से एयरलाइंस में पसिंजरों की कमी हुई है। इसी वजह से लगातार रोजाना 15 से 20 जोड़ी विमान रद्द हो रहे हैं। सोमवार को यात्री नहीं मिलने की वजह से 13 जोड़ी फ्लाइट रद्द रही। आज से पटना एयरपोर्ट से विमानों का ऑपरेशन समर शिड्यूल के अनुसार ही होगा। इस शिड्यूल में 48, जोड़ी विमानों की सूची है।

You may have missed

You cannot copy content of this page