कोरोना: जानिए क्यों बेगूसराय पुलिस के एक अधिकारी 2 जिलों के प्रशासन के लिए परेशानी बन गए हैं!

बेगूसराय (विशेष संवाददाता) बेगूसराय में पुलिस विभाग के पाच लोगों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद जहां सनसनी फैल गई है। इसमें से एक अधिकारी ऐसे हैं जो दो जिला प्रशासन के लिए सिर दर्द पैदा कर दिए हैं । बेगूसराय पुलिस विभाग के अधिकृत सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बेगूसराय में एक डीएसपी ,1 इंस्पेक्टर और तीन क्लर्क कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं।

अब प्रशासन इनसे जुड़े लोगों के लिए जांच में लगी हुई है। लेकिन मामला केवल बेगूसराय के लिए प्रशासन के लिए ही नहीं है इसमेंं से एक अधिकारी ऐसे हैं जो भागलपुर जिला प्रशासन के लिए भी थोड़ा सा परेशानी बढ़ा दी है । दरअसल वह अधिकारी भागलपुर में रहने वाले अपनेे परिजनों के साथ भोज कर बेगूसराय आए और यहां कोरोना संक्रमित पाए गए। लिहाजा बेगूसराय में ही नहीं बल्कि भागलपुर में भी यह बात तेजी से फैल गई और भागलपुर में उक्त अधिकारी के संपर्क में आए लोगों के तथा परिवार के लोगों का जांच की जा रही है। जानकारों का मानना है कि पुलिस पदाधिकारी केे द्वारा कोरोना ट्रांसमििशन की खबरें बेगूसराय में हलचल पैदा कर दी है।

अब जिले में कम्युनिटी ट्रांसमिशन की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है। जिले वासियों के लिए अब सावधानी ही सुरक्षा का एकमात्र उपाय है, डीएसपी रैंक के एक अधिकारी के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद से एसपी कार्यालय में लिए गए सैम्पल के जांच के दौरान पांच अन्य कर्मियों का कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आया है। जिसके बाद अब हड़कम्प की स्थिति बन गयी है। लोग यह बात सुनकर हतप्रभ हैं। हालांकि जिला प्रशासन कम्युनिटी ट्रांसमिशन खबरों से इनकार करता है। जिले में कोविड-19 की अद्यतन स्थिति के संबंध में डीएम अरविंद वर्मा ने बताया कि गुरुवार देर शाम प्राप्त सैंपल जांच रिपोर्ट के अनुसार, जिले के 21 और व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। नए प्रभावित व्यक्तियों में से डंडारी प्रखंड के 08, साहेबपुर कमाल प्रखंड के 05 बलिया प्रखंड के 04, बेगूसराय सदर प्रकंड के 03 एवं बरौनी प्रखंड के 01 व्यक्ति शामिल हैं। सभी नए प्रभावित के संबंध में निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सिविल सर्जन द्वारा बताया गया कि इस दौरान पूर्व से संक्रमित 13 व्यक्ति को गुरुवार को डिस्चार्ज भी किया गया।

लोगों को जागरूक करने की अपील जिलाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा ने जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए बताए गए शर्तों का अवश्य अनुपालन करें। उन्होंने कहा कि प्रायः यह देखा जा रहा है कि भीड़-भाड़ वाले इलाकों में भी लोग न तो मास्क का उपयोग कर रहे हैं और न ही सामाजिक दूरी का अनुपालन कर रहे हैं। ऐसा नहीं करने से जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोक पाना काफी चुनौतीपूर्ण होगा।