January 22, 2022

केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन की बैठक

Chemist and Druggist Association meeting

बखरी, बेगूसराय : बखरी नगर के केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के सदस्यों की बैठक फरकिया मेडिकल हांल परिसर में अध्यक्ष अरुण टिबडे़वाल के अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि बखरी बाजार के सभी दवा दुकानें सरकार के मनमाने रवैए के कारण दिनांक 22, 23 व 24 जनवरी को पूर्णता बंद रहेगी। एसोससियन के सचिव पंकज कुमार जायसवाल ने कहा कि बिहार राज्य औषधि नियंत्रण, प्रशासन द्वारा जारी अनुज्ञप्तिधारी दुकानदारों को फार्मासिस्ट की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के नाम पर विभाग के पदाधिकारियों द्वारा शोषण किया जा रहा है।

दवा दुकानों में निरीक्षण का उद्देश्य नकली एवं अवैध दवाओं की रोकथाम तथा दवाओं का उचित रखरखाव एवं सही मुख्य पर उपलब्धता सुनिश्चित कराना होना चाहिए, न कि निरीक्षण के नाम पर तकनीकी गलती को मुद्दा बनाकर शोषण एवं प्रताड़ित करना है। इन बिदू पर राज्यव्यापी स्तर पर केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन आंदोलन करने जा रही है।

उन्होंने मांगों का जिक्र करते हुए कहा कि बिहार में दवा दुकानों की संख्या में फार्मासिस्ट की उपलब्धता सुनिश्चित किया जाए। जब तक यह उपलब्धता सुनिश्चित नहीं हो जाए तब तक पूर्व में निर्गत अनुज्ञप्तिधारी खुदरा दवा दुकानों को यथा स्थिति बनाया रखने की बात कही। अनुज्ञप्तिधारी दुकानदारों के ऊपर निरीक्षण के दौरान तकनीकी गलती पर ड्रग एक्ट में दिए गए प्रावधान के ऊपर दंड सुनिश्चित हो, न कि निरीक्षण करने वाले अफसरों की संतुष्टि और असंतुष्टि के आधार पर हो।मौके पर मनोज वर्मा, मनीष कुमार, कृष्ण मोहन चौधरी, गणेश पोद्दार आदि उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page
Mushrooms Benifits : मशरूम से जुड़ी कुछ खास बातें साड़ी में दिखा उर्फी का ग्लैमरस लुक , फैंस हो रहे कन्फ्यूज सादगी में खूबसूरती बिखेरती रकुल प्रीत सिंह टीवी की विलेन के तौर पर मशहूर हुईं ये अभिनेत्रियां,आइए जानें दिशा वकानी से मोहिना कुमारी तक, परिवार के लिए छोड़ी एक्टिंग