December 10, 2022

बेगूसराय में बिजली चोरी करने पर 4 लोगो पर मामला दर्ज, जानें – पूरा मामला..

बेगूसराय में बिजली चोरी करने पर 4 लोगो पर मामला दर्ज, जानें - पूरा मामला.. 1

नावकोठी/बेगूसराय : प्रखण्ड क्षेत्र अन्तर्गत विभिन्न पंचायतों में विद्युत विभाग के छापेमारी दल के द्वारा बिजली चोरी की शिकायत मिलने पर छापेमारी की गई। पहसारा के स्वर्गीय राजू सहनी के नाम से5788 रूपया ऊर्जा बकाया रहने के कारण लाइन काट दिया गया था।

पहसारा के ही रमेश सहनी पिता बचवा सहनी इसी लाइन में अवैध तरीके से बिजली का उपभोग कर रहे थे। इन पर कुल ₹15962 की क्षति का आंकलन किया गया है।इसी गांव के बुलबुल सिंह पिता सहदेव सिंह के यहां बिजली बिल का बकाया ₹26870 बकाया रहने के एवज में बिजली काट लिया गया था। बिना बकाया राशि दिए ही अवैध रूप से लाइन लेकर बिजली जला रहे थे।

इन पर कुल ₹36991 छति का आंकलन किया गया है ।विष्णुपुर पंचायत के नीरपुर गांव में रामउदय सिंह पिता भगवान सिंह मीटर से सर्विस तार को छीलकर बिजली चोरी कर रहे थे।इन पर ₹14876 का छति का आंकलन किया गया है।रजाकपुर पंचायत के डुमरिया में रामप्रीत पासवान पेसर सुरेश पासवान अवैध रूप से तार खींचकर मुर्गा फार्म में बिजली की चोरी कर रहे थे।इन पर ₹24881 की क्षति का आंकलन किया गया है।

थाना अध्यक्ष नावकोठी को उपरोक्त लोगों पर बिजली चोरी के आरोप में प्राथमिकी दर्ज करने का आवेदन दिया गया है।थानाध्यक्ष परशुराम सिंह ने बताया कि बिजली चोरी के आरोप में आवेदन प्राप्त हुआ है।मामला अंकित कर विधिसम्मत कार्रवाई की जाएगी। छापेमारी दल में जेई नीरज कुमार के अलावे संजय कुमार, मोहन कुमार,अमित कुमार आदि शामिल थे।

ये भी पढ़ें   बेगूसराय बनेगा इलेक्ट्रॉनिक्स का हब! केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने नीतीश सरकार से की मांग..