Begusarai News : बेगूसराय के प्रसिद्ध हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ० एस पंडित का कल सिमरिया घाट में होगा दाह संस्कार..

Begusarai News : बेगूसराय के जाने-माने मशहूर व चर्चित चिकित्सा ऑर्थोपेडिक सर्जन डॉ0 एस0 पंडित 75 वर्ष का हृदय गति रुक जाने के कारण मंगलवार की सुबह 9:00 बजे में अपने अशोक नगर पोखरिया स्थित निजी क्लीनिक पर निधन हो गया. उनके निधन होने की सूचना मिलते ही जिले भर के चिकित्सकों में शोक की लहर दौड़ गयी.

आपको बता दे की डा0 एस0 पंडित ऑर्थोपेडिक सर्जन चिकित्सक के रूप में 1978 ई0 से लगातार यानी 46 वर्षों तक काम किए. आज मंगलवार की सुबह में उन्होंने इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कहकर स्वर्ग सिधार गए. डॉ एस० पंडित चिकित्सा के साथ-साथ एक सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में तथा सीपीआई का आजीवन सदस्य बनकर रहे.

डॉ० एस० पंडित लाल झंडा का दमन थाम कर आजीवन भर एक कार्यकर्ता के रूप में पार्टी की सेवा भाव से किए. कभी भी उन्होंने अपने पार्टी को छोड़कर दूसरे पार्टी मे नहीं गए. इसके अलावे डॉ० एस० पंडित आई एम ए के पूर्व अध्यक्ष भी रह. इसके अलावे ज्ञान विज्ञान समिति बेगूसराय जिला के वर्ष 2010 से लगातार अध्यक्ष के पद पर रहे.

डॉ० एस० पंडित की पत्नी डॉ० शशि प्रभा स्त्री रोग विशेषज्ञ है. वही इनको एक पुत्र और एक पुत्री है. इकलौते पुत्र पीयूष कुमार बेंगलोर में इंजीनियर के पद पर कार्यरत है. वही इकलौती पुत्री का नाम पिंकी कुमारी है. डॉ० एस0 पंडित का पैतृक घर बीरपुर प्रखंड के वीरपुर पश्चिमी पंचायत अंतर्गत वीरपुर गाँव में है.उनके निधन पर जिले भर के कई नेता, सामाजिक कार्यकर्ता ,व रंग कर्मियों ने अपनी गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है.

डॉ० एस० पंडित का पार्थिव शरीर अशोक नगर पोखरिया स्थित अपने निजी आवास पर रखा है. जहां उनका अंतिम दर्शन करने के लिए लोग भारी संख्या मे पहुंच रहे हैं. कल उनके अंतिम दास संस्कार सिमरिया गंगा तट पर किया जाएगा. उनका इकलौता इंजीनियर पुत्र पीयूष कुमार बेंगलुरु से आज देर शाम तक बेगूसराय पहुंचेगा.

कल सुबह में पोखरिया से अंतिम शव यात्रा सुबह 6:00 बजे निकलकर पहले आई एम ए हाल पर लाया जाएगा. उसके बाद कार्यानंद भवन सीपीआई में सुबह 6:30 में पहूंचेगी. फिर वहां से उनके पार्थिव शरीर को अपने पैतृक गांव वीरपुर अं सुबह 7:30 बजे में लाया जाएगा. उसके बाद वहाँ से सिमरिया गंगा घाट के पर अंतिम दाह संस्कार के लिए शब यात्रा निकल जाएगा.