December 1, 2022

आज 50 साल का हुआ अपना बेगूसराय – DM रोशन कुशवाहा कुछ इस प्रकार दी बधाई..

आज 50 साल का हुआ अपना बेगूसराय - DM रोशन कुशवाहा कुछ इस प्रकार दी बधाई.. 1

डेस्क : जीवनदायनी गंगा सहित 7 नदियों से सिंचित बिहार की औद्योगिक, साहित्यिक, सांस्कृतिक राजधानी और राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर की जन्मभूमि बेगूसराय जिला आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के ऐतिहासिक अवसर पर पूरे 50 साल का हो गया।

इस अवसर पर जिला पदाधिकारी रोशन कुशवाहा एवं पुलिस अधीक्षक योगेंद्र कुमार ने स्थापना दिवस के अवसर पर जिलेवासियों को जिले के उतरोतर विकास में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने हेतु बधाइयां देने के साथ-साथ जिले के स्वर्णिम भविष्य की अनंत शुभकामनाएं दी।

डीएम रोशन कुशवाहा स्थापना दिवस के शुभ अवसर पर आयोजित “वॉक फॉर बेगूसराय” कार्यक्रमों के दौरान अपने संबोधन में कहा कि किसी भी जिले का 50वां स्थापना दिवस उस जिले के समस्त नागरिकों के लिए एक अप्रतिम अवसर होता है। बेगूसराय जिला का इतिहास एवं सांस्कृतिक धरोहर अत्यंत ही गौरवमयी रहा है तथा यह अनेक वीर एवं विद्वान सपूतों की भूमि रही है। विगत पांच दशकों में बेगूसराय जिला ने शिक्षा, स्वास्थ्य, चिकित्सा, अवसंरचना सहित मानव विकास के विभिन्न आयामों में काफी प्रगति की है तथा इन्हीं कारणों से बेगूसराय जिले का आज राष्ट्रीय पटल पर अपनी अलग पहचान है।

ये भी पढ़ें   बिहार : बेगूसराय बना देश के सर्वाधिक प्रदूषित वाला शहर, जानें - बाकी जिलों के हालत..