Begusarai News

बेगूसराय के कारोबारी से 8.35 लाख की ठगी! सरसों तेल  सप्लाई के नाम पर ऐसे लगाया चूना, पढ़े-पूरा मामला…

Begusarai Cyber ​​Fraud Case : नया कारोबार करने के लिए लोग इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित विज्ञापनों के चक्कर में धोखाधड़ी का शिकार हो रहे हैं। ताजा मामला बेगूसराय के बछवाड़ा थाना क्षेत्र से सामने आया है। जहां एक कारोबारी से सरसों सप्लाई करने के नाम पर 8 लाख 35 हजार रुपए ठगी की गई है। इस मामले में पीड़ित ने साइबर थाना बेगूसराय में मामला दर्ज करवाया है। चलिए आपको पूरा मामला विस्तार से बताते हैं।

दरअसल, जिले के बछवाड़ा थाना क्षेत्र के मरांची गांव निवासी कारोबारी बलराम ईश्वर ने बताया कि ईश्वर इंटरप्राइजेज नाम से फर्म चलाते हैं। बीते माह (अगस्त) एक व्यक्ति ने indiamart app के माध्यम से हमसे संपर्क किया और सरसों सप्लाई करने का सौदा किया। इसके लिए 8 लाख 35 हजार रुपए में हमारी बात तय हुई। इसके लिए हमने 26 से 29 अगस्त के बीच राजस्थान के एक बैंक अकाउंट में पैसे ट्रांसफर किए।

पीड़ित बलराम ईश्वर ने बताया कि ठगों ने राजस्थान के अलवर जिले के तापुकारा का HDFC अकाउंट नंबर- 50100599848611 और PNB का अकाउंट नंबर- 1456100100001629 पर पैसा भेजने को कहा, हमने Canara Bank के PhonePe, UPI और Internet banking के माध्यम से उसके PNB अकाउंट में 26 अगस्त को 50 हजार, 70 हजार और 15 हजार ट्रांसफर किए। जबकि, 27 अगस्त को 1 लाख रुपए भेजे और 29 अगस्त को 3 लाख, 2 लाख 15 हजार और 85 हजार रुपए ट्रांसफर किए।

पीड़ित बलराम ईश्वर ने बताया कि इतना पैसा भेजने के बावजूद वह सरसों नहीं भेज रहा था और रुपया मांग रहा था। इसके बाद मुझे ठगी का अहसास हो गया। उसके द्वारा दिया गया GST, चालान, खाताधारक का नाम-पता भी फर्जी निकला। पीड़ित ने बताया कि 8 लाख 35 हजार रुपए का शिकार होने के बाद जब मुझे इसका अहसास हुआ तो 30 अगस्त को साइबर क्राइम पोर्टल 1930 पर शिकायत दर्ज कराई। शिकायत मिलने के बाद बेगूसराय साइबर थाना की पुलिस छानबीन कर रही है।

सुमन सौरब

सुमन सौरब thebegusarai.in वेबसाइट में मार्च 2020 से कार्यरत हैं। लगभग 4 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रहे हैं। बिहार के बेगूसराय जिले के रहने वाले हैं। इन्होंने LNMU से स्नातक की डिग्री प्राप्त की है। अपने करियर में लगभग सभी विषयों (राजनीति, क्राइम, देश- विदेश, शिक्षा, ऑटो, बिजनेस, क्रिकेट, लाइफस्टाइल, मनोरंजन आदि) पर लेखन का अनुभव रखते हैं। thebegusarai.in पर सबसे पहले और सबसे सटीक खबरें प्रकाशित हों और सही तथ्यों के साथ पाठकों तक पहुंचें, इसी उद्देश्य के साथ सतत लेखन जारी है।

Related Articles

Back to top button