January 24, 2022

बेगूसराय ब्लू महिला टीम के खिलाड़ियों ने 5 विकेट से मैच ग्रीन टीम से जीतकर कप पर जमाया कब्जा

Begusarai Blue Women's team players win the match by 5 wickets and win the Green Team

बेगूसराय : जल – जीवन – हरियाली ,नशा मुक्ति ,बाल विवाह एवं दहेज प्रथा उन्मूलन के पक्ष में 19 जनवरी को मानव श्रृंखला जागरूकता को लेकर बुधवार को गांधी स्टेडियम के मैदान में महिला टीम के बीच शानदार फ्रेंडली क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया। यह महिला क्रिकेट मैच का शानदार मुकाबला बेगूसराय महिला ग्रीन टीम ए और ब्लू टीम बी के बीच क्रिकेट मैच काफी रोमांचक खेला गया ।इस मैच का उद्घाटन जिले के पुलिस कप्तान अवकाश कुमार ने किया।

उन्होंने दोनों टीम के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करने के बाद उनका हौसला बढ़ाया ।टॉस जीतने के बाद ग्रीन टीम ए के कप्तान सुप्रिया भारती ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। कुल 16 ओवर के मैच की समाप्ति पर 7 विकेट खोकर ग्रीन टीम के खिलाड़ियों ने मात्र 72 रन का स्कोर खड़ा किया ।ग्रीन टीम ए की ओर से सर्वाधिक 20 रन रितिका राज खिलाड़ी ने बनाई, तथा आईना श्रीवास्तव के द्वारा दो महत्वपूर्ण विकेट चटकाने के बाद 2 रन पर क्लीन बोल्ड होकर पवेलियन वापस हो गए।

वहीं ब्लू टीम बी के खिलाड़ियों ने इस मैच को 14 वें ओभर में 5 विकेट से मैच को जीत लिया । इस टीम की ओर से गार्गी सिंह विकेटकीपर ने 45 गेंदों में चार चौके मारकर अपने टीम के लिए 24 रन बटोरे। इस टीम के कप्तान सोनाली प्रिया ने भी अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। उसने मात्र 13 गेंद़े मैच में खेलकर 3 चौके के साथ 14 रन बनाए और दो महत्वपूर्ण विकेट भी चटकाए। ब्लू टीम बी की महिला खिलाड़ी समृद्धि कुमारी को मैन ऑफ द मैच का कप प्रदान किया गया। उसने 5 ओवर की गेंदबाजी में 2 मेडन ओवर गेंदें डालकर चार महत्वपूर्ण विकेट ब्लू टीम के खिलाड़ी की ली। इस मैच में सुंदर एंपाइरिग किया अबू बकर और सहरसा के अंपायर कन्हैया जी ने, तथा खेल का आंखों देखा हाल सुनाया मो० जावेद और निराला ने मिलकर तथा स्कोरिंग का काम किया मो० इमरान अहमद ने ।

इस महिला टीम क्रिकेट मैच के विजेता और उपविजेता दोनों टीम के खिलाड़ियों को कप प्रदान किया बिहार सरकार के श्रम संसाधन मंत्री सह जिले के प्रभारी मंत्री विजय कुमार सिन्हा ने । इस मौके पर एसपी अवकाश कुमार, डीईओ देवेंद्र कुमार झा ,डीपीओ माध्यमिक कामेश्वर प्रसाद गुप्ता, सर्व शिक्षा विभाग के पीओ मो० तनवीर अहमद, एडीपीसी रवि भूषण सहनी के अलावे भाजपा के जिलाध्यक्ष राज किशोर सिंह, भाजपा नेता राम लखन सिंह, जदयू जिलाध्यक्ष भूमि पाल राय,भाजपा के युवा नेता मृत्युंजय कुमार वीरेश ,शिक्षक रणधीर कुमार समेत कई अन्य लोग भी उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page
Valentine’s 2022: ट्राई करें ये आउटफिट्स, मिलेगा स्टाइलिश और कूल लुक Squid Game 2 : पॉपुलर कोरियन सीरीज का दूसरा सीजन जल्द होगा रिलीज Ibrahim Ali Khan के साथ डिनर करने पहुंचीं Palak Tiwari जब मिले कोमोलिका और प्रेरणा , हुआ जबरजस्त फोटोशूट पीले लहंगे में शहनाज का ट्रेडिटिनल लुक