बिहार पुलिस की 20 जनवरी को होने वाली सिपाही परीक्षा स्थगित

bihar police exam cancelled

बिहार (बेगूसराय) : बिहार पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा हुई स्थगित। सीएसबीसी ने बुधवार को एक नोटिस जारी करके इस बात की सूचना दी । नोटिस में फिलहाल संशोधित परीक्षा तारीख की घोषणा नहीं की गई है। अभ्यर्थियों को समय-समय पर ऑफिशियल वेबसाइट चेक करने की हिदायत दी गई है।

20 जनवरी को बिहार में होने बाला सिपाही भर्ती भर्ती परीक्षा रद्द कर दी गयी है किस कारण से रदद् की गई है इस बात का हवाला नहीं दिया गया है। दरअसल 20 जनवरी से ठीक एक दिन पहले यानि 19 जनवरी को बिहार सरकार के आह्वाहन पर 16,351 किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला बनाई जायेगी।

मानव श्रृंखला में समस्त सरकारी तंत्र का महाउपयोग

दरअसल इस साल की मानव श्रृंखला नीतीश कुमार के नेतृत्व में और बिहार में तीसरी बार मानव श्रृंखला बनाई जायेगी।

सिपाही भर्ती परीक्षा रद्द होने का कारण कहीं मानव श्रृंखला ही तो नहीं है दबी जुवान से सभी परीक्षार्थियों में चर्चा का विषय बना हुआ है क्योंकि 2011 से 2020 तक जितनी परीक्षाओं का आयोजन बिहार सरकार के द्वारा किया गया है लगभग हर परीक्षाओं में प्रश्नपत्र वारयल होने के साथ साथ तमाम अफवाह उड़ते रहे हैं। बिहार कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षा के साथ दारोगा भर्ती परीक्षा , सिपाही भर्ती परीक्षा सहित अन्य भी नौकरी की भर्ती परीक्षा इन अफवाहों से अछूता नहीं रहा है।

इन सभी बातों पर गौर करें तो कहीं कहीं सिपाही भर्ती आयोजन कर्ताओं के मन में इन्हीं आशंकाओं के वजह से 20 जनवरी की सिपाही भर्ती परीक्षा रद्द की गई है ।

दूसरे नजरिये से देखें तो 19 जनवरी को आयोजित मानव श्रृंखला को लेकर जर जगह के ट्रैफिक में दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा और परीक्षा से एक दिन पहले सभी परीक्षार्थियों को अपने सेंटर तक पँहुचने में परेशानियां उठानी पड़ेगी। ये भी परीक्षा रद्द करने के कारणों में से एक बिंदु हो सकती है

ये भी पढ़ें   अब महज 4 घंटे में पहुंचेंगे पटना से दिल्ली - जल्द ही 180Kmph से दौड़ेगी Vande Bharat Express..