APSM कॉलेज बरौनी के छात्रावास की जमीन पर भू माफिया की नजर , छात्र नेताओं ने किया निरीक्षण

AVBP Begusarai

न्यूज डेस्क : बेगूसराय के एपीएसएम कॉलेज बरौनी ( APSM COLLEGE BRAUNI ) कि छात्रावास की जमीन पर लगातार भू माफियाओं के द्वारा दबिश देने के विरोध में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ( ABVP ) बरौनी इकाई के द्वारा बरौनी नगर मंत्री अभिषेक कुमार के नेतृत्व में डेरी रोड स्थित छात्रावास ( HOSTEL ) की जमीन का निरीक्षण किया।

वहां भू माफियाओं के विरोध में विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता नारेबाजी करने लगे। और आंदोलन करने की चेतावनी भू माफियाओं को दी। निरीक्षण करते हुए विद्यार्थी परिषद के जिला संयोजक सह ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय छात्रसंघ अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि दुर्भाग्य का विषय यह है कि महान व्यक्तियों के द्वारा कॉलेज एवं छात्रावास की जमीन दान की गई लेकिन आज चंद भू माफियाओं के द्वारा छात्रावास की जमीन पर कब्जा करने की कोशिश बेहद शर्मनाक है . लगातार डेरी रोड स्थित छात्रावास की जमीन पर आए दिन भू माफियाओं के द्वारा छात्रावास की जमीन की नापी, बाउंड्री वॉल करने की कोशिश की जा रही है जिसे विद्यार्थी परिषद कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे छात्रावास की जमीन छात्रों की है और अभिभावकों की है.

भू माफियाओं के मंसूबे को कभी विद्यार्थी परिषद छात्र शक्ति कामयाब नहीं होने देगी निरीक्षण के दौरान छात्रसंघ अध्यक्ष ने कुलपति से बात की और कुलपति को वस्तुस्थिति से अवगत करवाया साथ ही कुलपति महोदय से मांग किया कि जल्द से जल्द छात्रावास की जमीन पर चारदीवारी का निर्माण हो . ताकि छात्रावास की जमीन सुरक्षित रह सके। वही मौके पर उपस्थित विद्यार्थी परिषद के छात्र नेता सचिन कुमार एवं नगर सह मंत्री कृष्णा मिश्रा ने कहा कि काफी दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति उत्पन्न हो चुकी है कॉलेज प्रशासन और विश्वविद्यालय प्रशासन इस पर ध्यान नहीं दे रही है विश्वविद्यालय प्रशासन एवं कॉलेज प्रशासन जल्द से जल्द छात्रावास की जमीन को सुरक्षित करने की दिशा में पहल करें नहीं तो अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद सड़क से लेकर संसद तक अपने छात्रावास को बचाने की लड़ाई लड़ेगी। और छात्र शक्ति को अवगत कराने का काम विश्वविद्यालय प्रशासन को करेगी।

उन्होंने कहा कि कॉलेज प्रशासन एवं विश्वविद्यालय प्रशासन के उदासीन रवैया के कारण भू माफियाओं का साहस छात्रावास के जमीन पर बढ़ते जा रहा है जिसका जिम्मेदार कॉलेज प्रशासन है। वही मौके पर कॉलेज सह मंत्री प्रियांशु कुमार माइकल एवं आनंद कुमार ने कहा कि जल्द से जल्द जमीन पर चारदीवारी का निर्माण नहीं किया जाता है तो उग्र आंदोलन करने के लिए छात्र शक्ति बाध्य होगी। मौके पर अमृतेश कुमार, प्रभाकर कुमार, सोनू राज, सौरभ कुमार, रोशन कुमार एवं विद्यार्थी परिषद के दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page