बिहार में प्रतिबंधित लॉटरी टिकट सहित कारोबारी गिरफ्तार बरौनी रेल DSP की बड़ी कार्रवाई

BJU

न्यूज डेस्क : बिहार राज्य में लाॅटरी खरीदना और बेचना दोनों प्रतिबंधित है। बावजूद राज्य सरकार एवं बेगूसराय जिला प्रशासन के आदेशों का लाॅटरी माफियाओं द्वारा जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही है।बेगूसराय जिला के फुलवड़िया थाना क्षेत्र में करोडों रूपये का बिहार राज्य में प्रतिबंधित अवैध लाॅटरी का कारोबार कई वर्षों से बड़े पैमाने पर फल फुल रहा है।क्षेत्र के जानकारों एवं स्थानीय ग्रामीणों की मानें तो इस कारोबार में क्षेत्र के एक से बढ़कर एक दिग्गज दबंग और सफेदपोश लोगों की संलिप्तता है।

इस कारण इस बारे में स्थानीय लोग दबे स्वर में ही बगैर नाम बताये कुछ बोल पाते हैं। कथित तौर पर जानकारों का यह भी कहना है कि इस अवैध लाॅटरी कारोबार से आने वाली आमदनी की मोटी रकम का एक हिस्सा फुलवड़िया थाना को भी जाता है । इस कारण फुलवड़िया थाना की पुलिस मुक दर्शक बन तमाशाबीन है।जो जिला प्रशासन और राज्य सरकार के लिए चुनौती है। वहीं मंगलवार को रेल पुलिस उपाधीक्षक गौरव पाण्डेय के नेतृत्व में अवैध लाॅटरी का कारोबार करने वालों के खिलाफ गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी की गई।जिसमें बिहार राज्य में प्रतिबंधित 139 पीस अवैध लाॅटरी के साथ रेलवे मार्केट बरौनी से शोकहारा एक निवासी मुकेश कुमार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

जीआरपी बरौनी पुलिस के द्वारा इस दिशा में की गई बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है।वहीं छापेमारी से फुलवड़िया थाना क्षेत्र के लाॅटरी कारोबारियों में हडकंप मचा हुआ है।

You cannot copy content of this page