बेगूसराय रेलवे स्टेशन का पार्किंग अग्रीमेंट खत्म होने पर रेलवे ने किया स्टेशन परिसर की पार्किंग शुल्क मुफ्त, फिर भी यात्री नाखुश जानिए क्यों

Begusarai Railway Parking

न्यूज़ डेस्क: बेगूसराय वालों के लिए एक आवश्यक सूचना है। रेल प्रशासन ने बेगूसराय रेलवे स्टेशन परिसर में पार्किंग को मुफ्त कर दिया है। इस संबंध में रेलवे की ओर से पार्किंग स्थल पर विशेष सूचना का बोर्ड लगा दिया गया है। मोटे अक्षर से इस बोर्ड पर फ्री पार्किंग लिखा है। इसके अलावा यह अंकित किया गया है कि “यात्री या वाहन मालिक आप अपने वाहनों को सुरक्षित स्थानों पर रखें।

इसकी जिम्मेवारी आपकी होगी।” मालूम हो कि ऐसी व्यवस्था संवेदक के साथ रेलवे का 90 दिनों अग्रीमेंट अवधि समाप्त होने के बाद की गई है। यह निःशुल्क पार्किंग व्यवस्था वाहन पार्क करने वाले यात्रियों के लिए निश्चित रूप से आर्थिक रूप से बचत करेगी परंतु उनके गाड़ी की सुरक्षा की कोई गारंटी नहीं ली जाएगी। वाहन चोरी या ना मिलने की स्थिति में वे दावा नहीं कर सकते। रेलवे की इस उपकार रूपी व्यवस्था से यात्रियों की मुश्किलें बढ़ गई है। यात्रियों को रेलवे कैंपस में गाड़ी पार्क करने में चोरी होने का डर सता रहा है। अब कोई उनकी वाहनों की देख भाल करने वाला नहीं है। दैनिक रेल यात्री संघ के महासचिव राजीव कुमार ने कहा कि जब पार्किंग का टेंडर समाप्त हो जाए तो रेलवे वहां सुरक्षित वैकल्पिक व्यवस्था करे। मूफ्त पार्किंग का बोर्ड लटका कर ही नहीं छोड़ देना चाहिए। आगे उन्होंने कहा कि यात्री टिकट लेगा या अपनी वाहनों की सुरक्षा करेगा।

अब वाहन चोरी होने का डर यात्रियों को परेशान करने लगा है। मालूम हो कि बेगूसराय रेलवे स्टेशन से रोजाना हजारों की संख्या में यात्री अलग-अलग जगहों पर जाने के लिए सफर करते हैं. सुरक्षित पार्किंग के कारण सैकड़ों यात्री प्रतिदिन पार्किंग में अपने वाहन पार्क कर कहीं भी चले जाते हैं और उन्हें वाहन के असुरक्षित होने का भय नहीं रहता। ज्ञात हो कि 6 अगस्त 2021 को सर्कुलेटिंग एरिया में स्थित पार्किंग का टेंडर मुजफ्फरपुर के ठेकेदार अभिषेक कुमार को 90 दिनों के लिए मिला था। जिसका कार्यकाल 4 नवंबर 2021 को समाप्त हो गया।

You cannot copy content of this page