बेगूसराय के जिलाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का सघन दौरा कर वस्तुस्थिति का जायजा लिया।

बेगूसराय । बेगूसराय के जिलाधिकारी ने सिमरिया गांव में दिनकर जी के प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद सीधे बरौनी प्रखंड के बिंद टोली के बाढ़ प्रभावित इलाके का भ्रमण किया ।उसके बाद जिलाधिकारी ने बेगूसराय मुख्यालय से 76 किलोमीटर शाम्हो प्रखंड पहुंचकर एनडीआरएफ की टीम के नाव पर सवार होकर शाम्हो प्रखंड के सिसबन्नी गांव का सघन दौरा कर बाढ़ पीड़ित परिवारों से मिलकर शिकायत सुना और उनकी शिकायत पर अमल करते हुए डीएम ने तुरंत एक मेडिकल टीम गठित कराकर एक स्पेशल नाव दिलाकर सभी बाढ़ पीड़ित इलाके में बीमार लोगों को इलाज करने के साथ एक और नाव को शाम्हो में उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। इसके अलावा जिलाधिकारी ने बताया कि दो एनडीआरएफ टीम को अपने नाव के साथ उसे तेघड़ा अनुमंडल क्षेत्र में तैनात कराया गया है ।
जो बछवाड़ा और तेघरा के बाढ़ प्रभावित इलाकों में फंसे हुए लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने में मदद करते रहेंगे।

इसके अलावा दो एनडीआरएफ टीम के नाव को बेगूसराय और बलिया प्रखंड क्षेत्र में तैनात किया गया है ।डीएम ने बताया कि बाढ़ प्रभावित सभी प्रखंड इलाके के क्षेत्र में सभी सीओ ,बीडीओ और एसडीएम को बाढ़ प्रभावित पशु के लिए पशुचारा को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है ।

डीएम ने बताएं कि गंगा के पानी में आज वृद्धि नहीं हुई है
इलाहाबाद में एक मीटर पानी घटने की सूचना प्राप्त हुई है ,,साथ ही फरक्का बांध के फाटक को खोल दिया गया है । जिसके कारण बाढ़ का पानी अब 2 से 3 दिनों के अंदर बहुत जल्द घट जाएगा और स्थिति तब यहाँ पर सामान्य हो जाएगी।उन्होंने बाढ़ प्रभावित इलाके के सभी अभिभावकों से अपील किया है कि वह अपने बच्चों पर हमेशा ध्यान रखें। इसके अलावा डीएम ने सीओ को निर्देश दिया है कि क्षमता से अधिक किसी भी नाव पर लोगों को नहीं चढ़ाना है ,इसकी पूरी तरह घूमकर जायजा
हमेशा सीओ स्वयं अपने-अपने क्षेत्र में लेते रहेंगे।
उन्होंने बाढ़ पीड़ित परिवारों को इस आपदा की घरी में संयम और धैर्य रखने की अपील की है।

■ बाढ़ प्रभावित इलाकों में संबंधित प्रखंड के सभी सीओ को पशु चारा उपलब्ध कराने का निर्देश जिलाधिकारी ने दिया है।

■ बेगूसराय मुख्यालय से 76 किलोमीटर शाम्हो प्रखंड पहुँचकर एनडीआरएफ टीम के नाव पर सवार होकर शाम्हो के सिसबन्नी गांव का घूमकर डीएम, एसपी ने जायजा लिया।

जिलाधिकारी अरविंद कुमार के साथ एसपी अवकाश कुमार ,सदर डीसीएलआर सह डीएम के ओएसडी सच्चिदानंद सुमन ,
सदर एसडीएम संजीव कुमार चौधरी के अलावे बीडीओ और सीओ भी साथ में मौजूद थे।

शाम्हो के बाद इलाके में एनडीआरएफ की टीम के नाव पर सवार होकर डीएम एसपी ने बाढ़ प्रभावित पंचायत का दौरा किया साथ ही बाढ़ पीड़ितों से मिलकर जिलाधिकारी ने उनकी दुख पीड़ा को सुनते हुए तस्वीर

Leave a comment