काली मंदिर परिसर में फेभर ब्लॉक सोलिंग कार्य और चौपाल का हुआ शिलान्यास

Kali Mandir

नावकोठी (बेगूसराय) : प्रखण्ड क्षेत्र स्थानीय पंचायत के मां काली मंदिर परिसर में गुरुवार को फेभर ब्लॉक सोलिंग और चौपाल निर्माण के लिए शिलान्यास के लिए कार्यक्रम किया गया । कार्यक्रम के दौरान प्रखंड विकास पदाधिकारी चिरंजीवी पांडे ,प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी निधि प्रिया ,स्थानीय मुखिया राष्ट्रपति कुमार , व पत्रकार को मां काली पूजा समिति के द्वारा चादर से सम्मानित किया गया ।

शिलान्यास प्रखण्ड विकास पदाधिकारी चिरंजीव पाण्डेय, प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी नावकोठी निधि प्रिया, वस्थानीय मुखिया राष्ट्रपति कुमार बिड्डू के द्वारा संयुक्त रूप से किया गया। मुखिया राष्ट्रपति कुमार ने कहा कि काली मंदिर परिसर के अन्दर बारिश के समय कीचड़ और धूप के के कारण धूल का सामना भक्तों को करना पड़ता था। पंचायत के लोगों की बहुत दिनों से मांग थी कि इस समस्या का सामाधान किया जाय ।

जिसके कारण दूर दूर से लोग माता काली की दर्शन करने आने वालों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता था जिससे अब मुक्ति मिल जाएगी।वहीं चिरंजीव पाण्डेय ने कहा कि नावकोठी का काली मंदिर बहुत प्रसिद्ध हैं और बूढ़ी गंडक नदी के किनारे अवस्थित हैं।इस मंदिर के विकास करने के लिए जहां तक संभव होगा हम हर संभव प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि यह षष्ठम् वित्त आयोग योजनान्तर्गत नावकोठी पंचायत वार्ड संख्या छह में पीसीसी सड़क से काली मंदिर के गेट तक फाइबर ब्लॉक सड़क निर्माण कार्य किया जाएगा । वहीं षष्ठम् वित्त आयोग योजना अंतर्गत नावकोठी पंचायत वार्ड नंबर छ्ह में मां काली मंदिर के प्रांगण में चौपाल निर्माण कार्य होगा ।

वही मंदिर के कोषाध्यक्ष मनोज पाठक ने कहा कि माता की महिमा काफी है । जिसके कारण दूर दूर से लोग माता के दर्शन के लिए आते हैं । लोग जो भी मांगते हैं उनकी मुराद पूरी हो जाती है। इस अवसर पर काली पूजा समिति के अध्यक्ष सनोज कुमार, उपाध्यक्ष तरुण कुमार, महासचिव राम विनोद सिंह उर्फ टुन्नी,सचिव कुमोद सिंह, रामविलास सिंह,,कन्हैया कुमार,राजा कुमार,रिशु कुमार, सहित अन्य गणमान्य ग्रामीण व्यक्ति मौजूद थे।

ये भी पढ़ें   थाना परिसर में दुर्गा पूजा को लेकर शांति समिति की बैठक