2 February 2023

ये है भारत की सबसे सस्ती Electric Car – कीमत 6 से शुरू..एक चार्ज में चलेगी 400 किलोमीटर

ये है भारत की सबसे सस्ती Electric Car - कीमत 6 से शुरू..एक चार्ज में चलेगी 400 किलोमीटर 1

डेस्क : मौजूदा समय में इलेक्ट्रिक कारों की कीमत पेट्रोल या डीजल की कारों के मुकाबले कुछ ज्यादा है. लेकिन, केंद्र सरकार पूरी कोशिश में है कि आने वाले कुछ समय में इलेक्ट्रिक कारें EV सस्ती हो पाए. हालांकि. जब तक इलेक्ट्रिक कारों EV की कीमत कम नहीं होती है तब तक लोगों के पास सस्ती इलेक्ट्रिक कार खरीदने के ज्यादा विकल्प तो नहीं हैं.

बाजार में जो भी विकल्प मौजूद हैं, उनके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं. हम आपके लिए देश की 5 सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कारों EV की जानकारी लेकर आए हैं. इनमें 3 मॉडल Tata के हैं, एक मॉडल MG का है और एक मॉडल Hundai का है. इनकी कीमत करीब 8.5 लाख रुपये से शुरू होती हैं।

भारतीय इलेक्ट्रिक कार बाजार में लेटेस्ट एंट्री Tata Tiago EV की है. इसे 8.49 लाख रुपये (X-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लाया गया है. यह भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक हैचबैक भी है. यह कार एक बार फुल चार्ज करने पर 315 Km की रेंज दे सकती है.

भले ही सबसे किफायती ईवी होने का खिताब Tata Tigor EV के पास चला गया हो लेकिन Tata Tigor अभी भी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कारों में शामिल हो गयी है. इसकी कीमत 12.49 लाख रुपये से शुरू है. यह भी एक बार फुल चार्ज पर 312 Km की रेंज दे सकती हैं।