9 February 2023

एक बार फुल चार्ज करने पर 100Km दौड़ेगा ये सस्ता Electric Scooter – कीमत जान तुरंत खरीद लेंगे आप..

एक बार फुल चार्ज करने पर 100Km दौड़ेगा ये सस्ता Electric Scooter - कीमत जान तुरंत खरीद लेंगे आप.. 1

डेस्क : Stella Moto ने भारत में अपना पहली हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश किया है। यह एक मिड रेंज बजट के सेगमेंट में आया हैं। डेली यूज़ के हिसाब से इसे डिजाइन भी किया गया है। इस स्कूटर X-शोरूम कीमत 95,000 रुपए रखी है। इस स्कूटर को आप ग्रे, मैट ब्लू, रेड और ब्राउन रंगों में भी खरीद सकते हैं। खास बात यह है कि कंपनी इस स्कूटर पर 3 साल की वारंटी भी दे रही है।

यह इलेक्ट्रिक स्कूटर EV (electric scooter) इसी माह से देशभर के स्टेला शोरूम में उपलब्ध होगा और इसकी डिलीवरी भी इसी महीने से ही शुरू होगी। इतना ही नहीं इस स्कूटर में Li-ion battery की जगह LPF battery pack को भी प्लेस किया है जो कि इसे एक फायर रेसिस्टेंट बैटरी प्रूफ इलेक्ट्रिक स्कूटर भी बनाती है।

रेंज और इसकी टॉप स्पीड

यह सिंगल चार्ज में यह एक नया स्कूटर 90किमी की रेंज देता है और इसकी टॉप स्पीड 55kmph है। बज E स्कूटर (Buzz e-scooter) में कंपनी ने 2.16 kWh LFP बैटरी पैक का उपयोग किया है। कंपनी का यह कहना है कि इसे भारतीय परिस्थिति के हिसाब से ही डिजाइन किया गया है। इसके अलावा इस स्कूटर में ओवर हीटिंग को रोकने के लिए बैटरी में कई टेम्परेचर सेंसर का भी इस्तेमाल किया गया है। इसमें माइक्रो प्रोसेसर आधारित स्मार्ट BMS है, जो ओवरहीटिंग होने के बाद पावर को बंद कर देता है।

Stella Moto Buzz इलेक्ट्रिक स्कूटर EV में आपको क्रूज कंट्रोल, डिजिटल स्पीडोमीटर, सेंट्रल लॉकिंग, USB चार्जिंग, एंटी थेफ्ट सिस्टम आदि जैसे फीचर्स भी मिलते हैं। इस स्कूटर का डिजाइन अच्छा है, इसे Mail और फीमेल दोनों चला सकते हैं। छोटे-मोटे कामो के अलावा इसमें इसे आप ऑफिस भी ले जा सकते हैं। इस स्कूटर का ग्राउंड क्लीयरेंस 180मिमी का है।