9 February 2023

कौड़ी के भाव में बिक रही गाड़ी – केवल 1 हजार में बाइक और 18 हजार में कार, जानें –

कौड़ी के भाव में बिक रही गाड़ी - केवल 1 हजार में बाइक और 18 हजार में कार, जानें - 1

डेस्क : यदि आप सस्ते दाम पर गाड़ियां खरीदना चाहते हैं तो फिर चले आइए बिहार. जी हां, शराबबंदी वाले बिहार में एक हजार रुपए में ही पुरानी बाइक मिल जाएगी. यदि कार और ट्रक-बस भी लेना चाहते हैं तो इन गाड़ियों को भी सस्ते दाम पर सरकार बेच भी रही है. लेकिन, इसके लिए पहले आवेदन भी करना होगा और फिर से नीलामी की प्रक्रिया से गुजरना होगा.

बिहार के सारण में जहरीली शराबकांड के बाद मद्य निषेध विभाग के अपर मुख्य सचिव के.के. पाठक ने शराब के साथ पकड़ी गयी वाहनों को नीलाम करने का भी आदेश दिया है. बिहार के गोपालगंज में हाल के दिनों में उत्पाद विभाग और पुलिस ने अभियान चलाकर सैकड़ों लग्जरी गाड़ियां, बाइक, स्कूटी, ट्रक व बस को भी जब्त किया है. कानूनी प्रक्रिया पूरी होने के बाद कुल 113 वाहनों की नीलामी के लिए सूची के साथ रेट लिस्ट भी जारी किए गए हैं.

यह है नीलामी प्रक्रिया

बिहार के गोपालगंज जिले में उत्पाद विभाग ने कुल 113 वाहनों की सूची और नीलामी के रेट भी जारी कर दिए हैं. जिस भी वाहन को लेना होगा, उसके लिए विभाग के नाम से निर्धारित रेट की 20 प्रतिशत रकम का डिमांड ड्राफ्ट और आवेदन व उत्पाद विभाग के कार्यालय में जमा करना होगा. आवेदन करने वाले को 28 दिसंबर को बोली प्रक्रिया में भी शामिल किया जाएगा और जो भी आवेदक सबसे अधिक बोली लगाएगा, उसे ही ही वाहन दिया जाएगा.