Thursday, July 25, 2024
Auto

Royal Enfield लॉन्च करेगी अपनी पहली Electric Bike, जानिए- क्या होगी कीमत ?

Royal Enfield : इस समय सभी बाइक कंपनियां इलेक्ट्रिक सेगमेंट की बाइक लॉन्च करने की तैयारी कर रही हैं और अब इसमें Royal Enfield का नाम भी शामिल हो चुका है। आने वाले कुछ समय में रॉयल एनफील्ड भी अपनी इलेक्ट्रिक बाइक निकालने वाली है और यह है कोई और नहीं बल्कि नई जनरेशन वाली बुलेट 350 है।

इसके अलावा आने वाले समय में Royal Enfield की Himalayan 450, 350cc से लेकर 650cc सेगमेंट वाले कई सारे नए मॉडल मार्केट में लॉन्च होने वाले हैं। इन सभी की बातों के बीच में रॉयल एनफील्ड अपनी इलेक्ट्रिक बाइक को भी लॉन्च करने की बातें करती रहती है। मीडिया रिपोर्ट से पता चला है कि Royal Enfield साल 2025 तक अपनी एक शानदार रेंज वाली इलेक्ट्रिक बाइक दुनिया के सामने पेश कर सकती है। आइए आपको बताते हैं पूरी जानकारी……

भारी-भरकम निवेश सम्भव

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पता चला है कि Royal Enfield की पैरंट कंपनी आईशर मोटर्स के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ सिद्धार्थ लाल के बयान के अनुसार Royal Enfield अपनी आने वाली इलेक्ट्रिक बाइक के प्रोटोटाइप की टेस्टिंग कर रहा है और आने वाले 2 सालों के अंदर इसे बाजार में लॉन्च भी कर सकती है। इसके बाद वह सड़कों पर फर्राटे से दौड़ती हुई नजर आएगी।

इलेक्ट्रिक बाइक के निर्माण के लिए Royal Enfield ने एक खास लोगों की टीम बनाई है और यह स्पेशल टीमें इसके इलेक्ट्रिक व्हीकल बिजनेस के ऊपर फोकस करेगी। इसके अलावा जानकारी मिली है कि Royal Enfield अपने इलेक्ट्रिक बाजार के लिए 1000 करोड़ रुपये का निवेश कर सकती है। जानकारी से पता चला है कि रॉयल एनफील्ड अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल बिजनेस के लिए काफी ज्यादा सीरियस है और आने वाले समय में इसको लेकर कुछ घोषणा है कि की जा सकती है।

Royal Enfield का भारतीय बाजार में जलवा

आप लोगों ने Royal Enfield कंपनी की कई सारी बाइक्स को देखा होगा और मिडसाइज बाइक के मामले में तो इसकी धाक पूरे बाजार में देखने को मिलती है। आपको Royal Enfield की Classic 350, Hunter 350, Bullet 350, Scram 411 और 650 Twins के अलावा भी अन्य कई सारे मॉडल देखने को मिल जायेंगे, जिनकी काफी अधिक बिक्री भी होती है।

Durga Partap

दुर्गा प्रताप पिछले 1 सालों से बतौर Editor में के रूप में thebegusarai.in से जुड़े। इन्हें बिजनेस, ऑटोमोबाइल्स और खेल जगत से जुड़ी खबरे को गहराई से लिखने में काफी दिलचस्पी है। पिछले 5 साल से वह कई समाचार पत्रों और पत्रिकाओं में लगातार योगदान देते रहे हैं। दुर्गा ने MDSU से BCA की पढ़ाई पूरी की है।