4 February 2023

Creta की बोलती बंद करने आ रही Renault Arkana SUV, देखें – लुक और फीचर्स…

Creta की बोलती बंद करने आ रही Renault Arkana SUV, देखें - लुक और फीचर्स… 1

न्यूज़ डेस्क: भारतीय बाजार में कई कंपैक्ट्स यूवी सेगमेंट में गाड़ियां मौजूद है इनमें हुंडई क्रेट, किआ सेल्टॉस और मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा जैसी कारें शामिल है। अब इन सभी को टक्कर देने के लिए मार्केट में रेनो भी अपने एक नए कार को लाने की तैयारी में है। इस कार्य का नाम रेनो अकराना हो सकता है। इस कार की भारतीय सड़क पर काफी समय से टेस्टिंग चल रही है। बताया जा रहा है कि अगले साल तक इसकी अधिकारिक तौर पर लॉन्च की जा सकती है।

कार की फीचर्स के बारे में

मिली जानकारी के मुताबिक यह 4.5 मीटर लंबी, 1.8 मीटर चौड़ी और 1.5 मीटर ऊंची SUV होगी। इसका व्हीलबेस 2731mm होगा और ग्राउंड क्लीयरेंस भी जबरदस्त होगा। इसके अलावा सभी एलईडी लाइट्स सेटअप के साथ लेटेस्ट स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, बेहतरीन इंटीरियर्स, लेदर सीट्स और अन्य सभी स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स जरूर देखने को मिलेंगे।

इंजन और अन्य जानकारी

रेनो की आगामी एसयूवी अरकाना के इंजन और पावर की बात करें तो इसमें अंतरराष्ट्रीय मॉडल की तरह 1.3 लीटर का पेट्रोल इंजन देखने को मिल सकता है, जो माइल्ड हाइब्रिड तकनीक से लैस होगा। इसे मैनुअल के साथ-साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा। Renault Arkana को भारत में कूपे स्टाइलिंग के साथ लॉन्च किया जा सकता है, जिसकी वजह से यह दूसरी कॉम्पैक्ट एसयूवी से लंबी होगी, वहीं यह देखने में भी काफी स्टाइलिश होगी। संभावित कीमत की बात करें तो Renault Arkana को भारत में इसकी शुरुआती कीमत 10 लाख रुपये से अधिक हो सकता है।