May 19, 2022

अच्छी खबर! अब महज 2 रुपए में चार्ज होगी आपकी Electric Car, सरकार ने की बड़ी घोषणा..

ev charging station

डेस्क : इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने की सोच रहे लोगों के लिए एक बेहतरीन खबर निकल कर सामने आई है। आपको मालूम होना चाहिए की इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने के लिए केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकार तक नित नए-नए प्रयास कर रही है। इसी बीच राजधानी दिल्ली में सबसे बड़ा इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन खुलने जा रहा है,

यही नहीं इस स्टेशन पर वाहन चार्ज करने के लिए आपको महज 2 रुपए ही चुकाने होंगे। दिल्ली के ऊर्जा मंत्री सत्येंद्र जैन ने खुद इसकी घोषणा की है। इसलिए अब इलेक्ट्रिक वाहन खरीदना आपके लिए घाटे का सौदा साबित नहीं होगा। आप केवल 2 रुपए प्रति युनिट की दर से चार्ज कर सकेंगे।मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में इस साल 100 चार्जिंग स्टेशन और 500 चार्जिंग प्वाइंट बनकर तैयार हो जाएंगे, इसके बाद माना जा रहा है कि इलेक्ट्रिक कार खरीदने के प्रति लोगों की दिलचस्पी बढ़ेगी।

मालूम हो की सरकार ने 7 अगस्त 2020 को अपनी ईवी नीति में कहा कि सरकार का लक्ष्य वर्ष 2025 तक शहर के 25% वाहनों को ईवी बनाना है।आपको बता दें कि कुछ समय पहले ही दिल्ली के राजधानी क्षेत्र से सटे गुरुग्राम के इलाके में इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन को स्थापित किया गया था, जहां पर एक बार में 100 इलेक्ट्रिक वाहन को चार्ज करने की सुविधा दी गई थी। फिलहाल तो इस चार्जिंग स्टेशन पर अभी भी काम चल रहा है ताकि ज्यादा से ज्यादा गाड़ियों की चार्जिंग हो सके। यह जानकारी पाठकों की डिमांड पर तैयार की जा रही है। इसका कंपनी के प्रमोशन से कोई लेना देना नहीं है।