May 17, 2022

ये रही Scorpio 2022 की वो सब बातें जो आप जानना चाहते हैं – लुक और फीचर के साथ सब कुछ

mahindra scorpio

डेस्क : महिंद्रा की सभी गाड़ियां बहुत पावरफुल होती है। यह बात हम नहीं कह रहे हैं बल्कि महिंद्रा चलाने वाले लोग कह रहे हैं। आज हम आपको महिंद्रा की एक ऐसी गाड़ी के बारे में बताने वाले हैं जिसकी बाजार में बहुत डिमांड है। लंबे समय से यह बात हो रही है कि महिंद्रा की नई गाड़ी अब जल्द ही भारत में नजर आने वाली है। फिलहाल तो भारत के सबसे दुर्गम क्षेत्र में स्कॉर्पियो गाड़ी की टेस्टिंग होती हुई देखी गई थी।

लंबे समय से गाड़ी का नाम बदलने की अटकलें चल रही थी। ऐसे में महिंद्रा कंपनी की तरफ से यह बयान आया था कि गाड़ी का नाम स्कॉर्पियो बदलकर स्कॉर्पियो स्टिंग रख दिया जाना चाहिए। अब देखना यह होगा कि आखिर महिंद्रा की जो नई गाड़ी आएगी वह किस नाम से होगी। इस गाड़ी के भीतर सीक्वेन्शियल इंडिकेटर लगाया गया है। यह इंडिकेटर आपको नई और आधुनिक गाड़ियों में देखने को मिलता है। इस गाड़ी के भीतर आपको एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम देखने को मिल सकता है। हाल ही में लांच हुई महिंद्रा XUV700 बिलकुल ऐसी ही नजर आती है।

गाड़ी के भीतर ग्राहकों को 9-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम,सभी जगह एलईडी लाइट्स, 10 स्पीकर वाला ऑडियो सिस्टम, 6 एयरबैग्स और कार तकनीक जैसे हाइटेक फीचर्स भी मिलेंगे। कंपनी इस कार के भीतर आपको 360-डिग्री कैमरा भी देगी। इस कैमरा से आपकी हर तरफ से सुरक्षा होगी। सबके आगे यह नई स्कॉर्पियो एक लाजवाब SUV के रूप में आएगी। महिंद्रा की इस नई गाड़ी के फीचर्स की बात करें तो यहाँ आपको SUV में मल्टी फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, पैनरमिक सनरूफ, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और वायरलेस चार्जिंग जैसे कमाल के फीचर्स मिल सकते हैं। नई जनरेशन की इस स्कॉर्पियो में आपको 155 बीएचपी पावर और 360 एनएम पीक टॉर्क बनाने वाला 2.0-लीटर एमहॉक टर्बो पेट्रोल और 2.0-लीटर 4-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन निश्चित ही मिलेगा। यहाँ आपको 6 स्पीड गियर ट्रांसमिशन मिलेगा।