अब डीजल में ही आएगी Jeep की ये दमदार मॉडल, कंपनी ने बंद किया वेरिएंट…

Jeep Compass

Jeep Compass : अगर आप जीप कंपास (Jeep Compass) खरीदने का मन बना रहे हैं तो यह खबर आपके लिए बहुत ही जरूरी है. आपको बता दें कंपनी ने अपनी जीप कम्पास (Jeep Compass) के पैट्रोल वेरिएंट्स बेचना अब बंद कर दिया है. कंपनी की तरफ से यह कन्फर्मेशन आया है कि अब जीप कंपास के सिर्फ डीजल वैरीअंट ही बिकेंगे.

यह बात सुनने में कुछ अजीब लग रही है क्योंकि ज्यादातर जो ऑटो कंपनियां हैं वह अपने डीजल इंजन कारों की बिक्री बंद कर रही है लेकिन जीप कंपास ने इसका बिल्कुल विपरीत किया है. इसने अपने पैट्रोल वैरीअंट की बिक्री ना करने का फैसला लिया है. आपको बता दें कंपनी की जीप कंपास सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है.

रिपोर्ट में ऐसा माना जा रहा है कि इस मॉडल के पेट्रोल इंजन को एमिशन के नियमों के मुताबिक अपग्रेड नहीं किया गया है जिस वजह से इस मॉडल को बंद कर दिया गया है. लेकिन कंपनी ने सभी कयासों पर विराम लगाते हुए एक आधिकारिक बयान जारी किया है.

डीजल इंजन पर लगाया दांव

ऑटो कंपनी जीप इंडिया ने इस बारे में यह कहा है कि इस समय प्रीमियम एसयूवी के सेगमेंट में डीजल इंजन की मांग काफी ज्यादा है इसलिए जीप इंडिया डीजल इंजन में अपना निवेश और विकास जारी रखेगा. आपको बता दें डीजल इंजन में 2 लीटर मल्टी जेट टर्बो डीजल टैंक है. एसयूवी को इससे ज्यादा टॉर्क मिलेगी और इसके माइलेज में भी काफी सुधार आएगा और कार्बन का उत्सर्जन भी कम होगा. आपको बता दें जीप इंडिया ने अपने इस मॉडल पेट्रोल मॉडल के साथ-साथ डीजल के सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडल ट्रैलहॉक की बिक्री भी बंद कर दी है.

ग्राहकों की पसंद है सबसे जरूरी

कंपनी ने इस बारे में यह कहा है कि भविष्य में नई कार लाने के लिए कंपनी बाजार में प्रतिबद्ध है और कंपनी अपने ग्राहकों की पसंद मार्केट के ट्रेंड के हिसाब से हर कोशिश करेगी. ग्राहकों को जो सबसे ज्यादा पसंद आएगी उसी तरह के प्रोडक्ट कंपनी बनाने की पूरी कोशिश करेगी.

कीमत

जीप कंपास (Jeep Compass) ने टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन जो कि 1.4 लीटर का है की बिक्री बंद कर दी है. आपको बता दें बाजार में इस एसयूवी के 3 वैरीअंट उपलब्ध है जो स्पोर्ट, मॉडल एस और लिमिटेड हैं. अब यह सभी विकल्प 2 लीटर मल्टीजेट डीजल इंजन मलटीजेट में मिलेंगे. अगर इसकी कीमत की बात करें तो एक्स शोरूम में डीजल कम्पास की कीमत 21.44 लाख रुपए से 31.64 लाख रुपए है.