31 January 2023

Maruti की 9000 गाड़ियों में निकली खामी, Wagon-R और Celerio भी लिस्ट में, कहीं आपकी गाड़ी तो नहीं?

maruti cars

न्यूज डेस्क : देश में अपनी धाक जमा देने वाली मारुति सुजुकी के गाड़ियों में एक खामी पाई गई है। जिसके बाद कंपनी ने ग्राहकों की सुरक्षा के दृष्टिकोण से अपनी तीन गाड़ियों की 9 हजार से अधिक यूनिट्स वापस मंगाया है। इन गाड़ियों में वैगनआर, सेलेरियो और इग्निस शामिल है। इन सभी गाड़ियों की रियल ब्रेक में कुछ खराबी मिली। इसके बाद कंपनी ने एक ठोस कदम उठाया। बता दें कि सभी गाड़ियां मार्केट में काफी पसंद की जाती है।

कंपनी मुफ्त में करेगी रिपेयर : मिली जानकारी के अनुसार इन सभी गाड़ियों की 9,925 यूनिट्स को वापस मंगवा लिया गया है। खराबी पाई गई सभी यूनिट्स 3 अगस्त से 1 सितंबर 2022 के बीच मार्केट में पेश किया गया। कंपनी के मुताबिक इन गाड़ियों के रियल ब्रेक असेंबली पिन में खराबी पाई गई। कंपनी ने कहा कि ग्राहकों की सुरक्षा को देखते हुए गाड़ियों का निरीक्षण करने के बाद इसे वापस मंगा लिया गया। साथ ही सभी खराब पार्ट्स को फ्री में बदल दिया जाएगा।

मारुति सुज़ुकी ने बताया कि कंपनी को यह शंका है कि रियल ब्रेक असेंबली 3 में खराबी है, जिसको टूटने की संभावना है। इससे एक अजीब शोर उत्पन्न हो सकता है। इसके अलावा परफॉर्मेंस पर भी असर डाल सकता है। कंपनी ने कहा कि मारुति सुजुकी ऑथराइज वर्कशॉप ग्राहकों से उनकी कार में आई खराबी को ठीक करने के लिए व्यक्तिगत रूप से संपर्क कर रही है।