May 17, 2022

Mahindra ने पेश किया शानदार Electric 3-व्हीलर, 59 पैसे में चलेगी 1KM, जानिए- खास फीचर्स..

Mahindra

डेस्क: देश के दिग्गज वाहन निर्माताओं कंपनी में से एक महिंद्रा ग्रुप ने भारतीय बाजार में अपनी शानदार नई इलेक्ट्रिक वाहन को लॉन्च कर दिया है, इसी बीच कंपनी ने एक इलेक्ट्रिक थ्री व्हीलर लॉन्च करने की घोषणा की है। कंपनी के माने तो उसने अपना नया इलेक्ट्रिक 3-व्हीलर ई-अल्फा कार्गो लॉन्च किया है। इस इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर की कीमत 1.44 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है। कंपनी तेजी के साथ ई-कार्ट सेगमेंट में प्रवेश कर रही है और ई-अल्फा कार्गो उसी का इशारा है। वही कंपनी का दावा है कि इसे 1 KM चलाने का खर्च सिर्फ 59 पैसे है। चलिए विस्तार से जानते हैं।

हर साल ₹60000 की बचत होगी: आपको बता दें कि यह शानदार नया इलेक्ट्रिक थ्री व्हीलर खरीदने वाले ग्राहक को एक डीजल कार्गो 3-व्हीलर की तुलना में हर साल 60,000 रुपये की बचत होगी, यह इलेक्ट्रिक 3-व्हीलर ई-अल्फा कार्गो मॉडल 310 किलो के पेलोड के साथ आता है। रेंज की बात करें तो यह एक बार चार्ज होने पर 80 किमी(KM) की दूरी तय कर सकता है। ई-अल्फा कार्गो 1.5 किलोवाट की अधिकतम शक्ति के साथ आता है। स्पीड की बात करें तो यह इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर 25 किमी/घंटा टॉप स्पीड दे सकता है।

मोबाइल फोन की तरह चार्ज कर सकते हैं: अगर इसके शानदार फीचर्स की बात करें तो यह इलेक्ट्रिक 3-व्हीलर ई-अल्फा कार्गो को लेकर कंपनी ने कहा कि ऑफ-बोर्ड 48 वी/15 ए चार्जर के साथ ई-अल्फा कार्गो को चार्ज करना मोबाइल फोन चार्ज करने जितना आसान है। मालूम हो की यह इलेक्ट्रिक 3-व्हीलर ई-अल्फा कार्गो लॉन्च करने वाली कंपनी महिंद्रा इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ऑटो प्रमुख महिंद्रा एंड महिंद्रा की सहायक कंपनी है।