1 February 2023

Creta की बोलती बंद करने आ रही है Honda की दमदार SUV कार, जानें – फीचर्स और माइलेज..

Creta की बोलती बंद करने आ रही है Honda की दमदार SUV कार, जानें - फीचर्स और माइलेज.. 1

डेस्क : Honda ने अपनी अपकमिंग मिड साइज SUV कार का प्रोडक्शन वर्जन तैयार कर लिया है. इसका मुकाबला Hundai की Creata के साथ होगा. भारतीय बाजार में मिड साइज SUV कार के सेगमेंट में Hundai Creata की बादशाहत बरकरार है, उसके बाद किआ Celtos को भी काफी पसंद किए जाने लगा है.

Honda ने इंडोनेशिया के लिए बिलबोर्ड जारी किया है, जिसमें लिखा है कि व्हीलिंग सून. यह एक बड़ी ग्लोबल लॉन्चिंग हो सकती है. Honda की इस अपकमिंग कार का नाम Honda RS SUV होगा. कई रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया है कि अभी इसे कॉन्सैप्ट वर्जन के रूप में पेश किया जा सकता है.

Honda की अपकमिंग SUV कार : इंडोनेशिया में 2022 Gaikindo Indonesia International Auto Show का आयोजन होने जा रहा है. HONDA इस दौरान अपनी SUV कार को पेश कर सकता है. इस पर WR-V नेमप्लेट का इस्तेमाल किया जा सकता है. बिलबोर्ड में शो किए गए कार के पोस्टर से पता चलता है कि यह ड्यूल टोन में लॉन्च होगी.

HONDA मिड साइज SUV की खूबियां : इसमें फॉरवर्ड डिपिंग बोनेट स्ट्रक्चर का इस्तेमाल किया गया है. इसके बोनट पर एक आकर्षक हेडलैंप का इस्तेमाल किया गया है. हेडलैंप को चारों से LED लाइट्स से कवर किया गया गया है. पीछे की तरफ भी LED लाइट्स का इस्तेमाल किया गया है.

Honda मिड साइज SUV का डाइमेंशन : Honda मिड साइज SUV कार के डाइमेंशन की बात करें तो इसकी लेंथ 4.2 मीटर तक की हो सकती है. जबकि व्हीलबेस 5वीं जनरेशन की Honda City जैसी हो सकती है. इंडोनेशिया में पेश होने वाली कार के स्पेसिफिकेशन को लेकर अब तक कई लुक्स सामने आ चुके हैं.

Honda मिड साइज Suv का संभावित इंजन : Honda की इंडोनेशिया में लॉन्च होने वाली SUV कार में 1.5 लीटर का फॉर सिलेंडर IVTES पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा. यह इंजन हाइब्रिड और पेट्रोल वर्जन में लॉन्च हो सकता है. इस कार की टक्कर Hundai Creta, Kia सेल्टोस जैसी कारों के साथ होगा.