Friday, July 19, 2024
Auto

लॉन्च हो गई Honda Electric Activa, सामने आई पहली झलक, जानें- कीमत….

Honda Activa EV : अब टू व्हीलर राइडर्स के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है कि जापान में चल रहे मोबिलिटी शो के दौरान Honda SC-e को लॉन्च किया गया है। ये इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो जापान में क्लास 2 मोपेड के बराबर माना जा रहा है।

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको दो स्वैपेबल बैटरी दी गई है, जिन्हें Honda Mobile Power Pack e कहा जा रहा है।इससे ग्राहकों को बैटरी चार्ज करने में कम समय लगेगा क्योंकि केवल आपको बैटरी बदलने की जरूरत होती है।

बैटरी और फास्ट चार्जिंग

आपको बता दे कि Honda SC-e में जो बैटरी आपको दी जा रही है इसे आप दूसरी बैटरी के साथ बदल सकते है। इसलिए बैटरी को चार्ज करने में कम समय लगेगा क्योंकि आप दूसरी बैटरी को चार्ज कर सकते हैं और एक को यूज में ले सकते हैं।

आपको बता दें Honda के इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर में 2500w की मोटर दी गई है जो काफी पावरफुल है। इस मोटर की मदद से यह इलेक्ट्रिक स्कूटर मात्र 6 सेकंड में 0 से 45 kmph की रफ्तार पकड़ लेता है। लेकिन सिंगल चार्ज में यह इलेक्ट्रिक स्कूटर आपको 65 किलोमीटर तक की रेंज देता है।

3.5kWh की बैटरी

इसके साथ ही जापान में चल रहे मोबिलिटी शो 2023 में Honda SC-e के लिए एक नए बैटरी पैक को पेश किया गया है। इस नई बैटरी की क्षमता 3.5kWh की बताई जा रही है, जो इसकी रेंज को 80 किलोमीटर तक बढ़ा देती है।

जाने कितनी है इसकी कीमत

आपको बता दें Honda SC-e की कीमत जापान में ¥3,48,000 यानी करीब 2.2 लाख रुपये बताई जा रही है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को स्टैंडर्ड और डीलक्स दो वेरिएंट में पेश किया गया है। इसके अलावा जानकारी मिली है कि Honda कंपनी SC-e को भारत में भी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इसके आधार पर कयास लगाए जा रहे हैं कि ये कहीं Honda Activa का इलेक्ट्रिक वर्जन तो नहीं है?

Durga Partap

दुर्गा प्रताप पिछले 1 सालों से बतौर Editor में के रूप में thebegusarai.in से जुड़े। इन्हें बिजनेस, ऑटोमोबाइल्स और खेल जगत से जुड़ी खबरे को गहराई से लिखने में काफी दिलचस्पी है। पिछले 5 साल से वह कई समाचार पत्रों और पत्रिकाओं में लगातार योगदान देते रहे हैं। दुर्गा ने MDSU से BCA की पढ़ाई पूरी की है।